UP के पियक्कड़ों को मिलने वाली है खुशखबरी, बस थोड़ा सा इंतजार कीजिए

UP के पियक्कड़ों को मिलने वाली है खुशखबरी, बस थोड़ा सा इंतजार कीजिए

HEALTH REGIONAL

-यूपी में लॉकडाउन खुलने के बाद सस्ती बिक सकती है बीयर और शराब
Lucknow (Capital Of Uttar Pradesh, India)।
लॉकडाउन के कारण प्रदेश में शराब व बीयर की बिक्री प्रभावित हुई है। लेकिन लॉकडाउन खुलने के पहले हफ्ते में यूपी में शराब व बीयर की बिक्री सस्ती हो सकती है। दुकानों के लाइसेंस आवंटन की पहले से तय शर्तों को कोरोना संकट की वजह से पूरा न कर पाने की फुटकर और थोक विक्रेताओं की दिक्कतों के निस्तारण के लिए शासनादेश जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि देसी, अंग्रेजी शराब और बीयर की दुकानों पर पूरे प्रदेश में जो स्टाक बचा हुआ है, उसे लाकडाउन खुलने के शुरुआती सात दिनों में हर हाल में बेचना होगा। इसके लिए शराब व बीयर के दाम घटाए जा सकते हैं।

सात दिन में बेचें शराब
थोक व फुटकर विक्रेता को अपने स्टॉक को लॉकडाउन खुलने के सात दिनों के भीतर शराब व बीयर बेचनी होगी। शासनादेश में ये भी कहा गया है कि प्रदेश में देसी शराब की दुकानों जिनके लाइसेंस का नवीनीकरण हो गया है और जिनका नहीं हुआ, उन्हें सात दिन के भीतर अपना शराब व बीयर बेचनी होगी। ऐसी कुल 12467 दुकानें हैं और इनमें लगभग 736830 पेटी देसी शराब का स्टाक बचा हुआ है, जिसका अनुमानित मूल्य लगभग 215.20 करोड़ है।

24 घंटे के भीतर करनी होगी स्टाक की घोषणा
इसी तरह देसी शराब के थोक विक्रेताओं जिनके लाइसेंस का नवीनीकरण हुआ है और जिनका नहीं हुआ है, के यहां लगभग 249954 पेटी देसी शराब का स्टाक बचा हुआ है जिसका अनुमानित मूल्य लगभग 215 करोड़ रुपये है। अंग्रेजी शराब और बीयर की फुटकर दुकानों और मॉडल शॉप पर लगभग 960036 पेटी अंग्रेजी शराब और बीयर का स्टाक बचा है। शासनादेश में कहा गया है कि लाकडाउन खुलने के 24 घंटे के भीतर थोक और फुटकर विक्रेताओं को अपने पूरे स्टाक की घोषणा करनी होगी।

1 thought on “UP के पियक्कड़ों को मिलने वाली है खुशखबरी, बस थोड़ा सा इंतजार कीजिए

  1. Pingback: आगरा में Coronavirus: बेदम कमांडर कभी जंग फतेह नहीं कर सकता – Live Story Time

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *