हालांकि ये खबर कई जगह छप गई है फिर भी पढ़ना जरूरी है

हालांकि ये खबर कई जगह छप गई है फिर भी पढ़ना जरूरी है

Crime NATIONAL REGIONAL

सिंडीकेट बैंक के एटीएम से 6,27,500 रुपये की चोरी का चार घंटे में खुलासा

इतना ही नहीं 5.28 लाख रुपये बरामद, तीन शातिर अभियुक्त गिरफ्तार

Agra (Uttar Pradesh, India) थाना क्षेत्र जगदीशपुरा में सिकंदरा-बोदला रोड पर सिंडीकेट बैंक शाखा के ब्रांच मैनेजर श्री रवि शंकर पाठक द्वारा सूचना दी गई कि बैंक के एटीएम का लॉक खोलकर किसी अज्ञात व्यक्ति ने  ₹6,27,500 चोरी कर लिए गए हैं। स्थानीय पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंची। जांच की गई तो पाया कि किसी ने एटीएम का पासवर्ड डालकर एटीएम के कैश कैबिनेट) में रखे रुपये चोरी कर लिए गए हैं। सीसीटीवी फुटेज को चेक किया गया तो देखा गया कि चोरों ने 2 से 3 मिनट में चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

मुकदमा दर्ज

पुलिस टीम ने तत्काल कार्रवाई की। मैनेजर की तहरीर के आधार पर मुकदमा अपराध संख्या 286/2020 धारा 457/380/427 आईपीसी बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार के आदेशानुसार पुलिस अधीक्षक जनपद आगरा के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी लोहामंडी के पर्यवक्षण में थाना प्रभारी जगदीशपुरा को टीम गठित कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

टीम गठित

इसी क्रम में गठित पुलिस टीमों के द्वारा सूचना संकलन के माध्यम से एवं मुखबिर की सूचना के आधार पर उपरोक्त घटना का सफल अनावरण मात्र 4 घंटे में कर दिया। तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई। इनके कब्जे से एटीएम से चोरी की गई रकम में से ₹5,28,000 बरामद किए गए।

अभियुक्त गिरफ्तार

1-शिवम सिंधु पुत्र अजय पाल निवासी सेक्टर 7 आवास विकास कॉलोनी थाना जगदीशपुरा, जनपद आगरा।

2-हिमांशु शर्मा उर्फ गोलू पंडित पुत्र निवासी सेक्टर 8, थाना जगदीशपुरा, जनपद आगरा।

3-बॉबी पुत्र निरंजन लाल निवासी सेक्टर 12, थाना जगदीशपुरा, जनपद आगरा।

खुलासा

गिरफ्तार अभियुक्तों से पुलिस टीम द्वारा गहनता से पूछताछ की गई तो बताया गया कि अभियुक्त शिवम सिंधु ब्रांच मैनेजर के साथ बैंक में टेंपरेरी अटेंडर था। उसने ब्रांच मैनेजर के साथ 10 जून को एटीएम में 10 लाख रुपये डालते हुए देख लिये था। पासवर्ड को भी चुरा लिया गया। इसके बाद अपने दोनों साथियों के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया।

1 thought on “हालांकि ये खबर कई जगह छप गई है फिर भी पढ़ना जरूरी है

  1. Pingback: News: Breaking News, National news,Sports News, Business News and Political News | livestory time

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *