बाल अंतर मन में होगी बच्चों की बात

बाल अंतर मन में होगी बच्चों की बात

REGIONAL

Hathras (Uttar Pradesh, India) । अलीगढ़ मंडल के बच्चों को अपनी लेखनी और भावनाओं को प्रकट करने के लिए अब एक मंच बाल अंतर्मन ई पत्रिका के माध्यम के रूप में मिल गया है। गुरुवार को इस पत्रिका का विमोचन हुआ। इस अवसर पर जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान, अलीगढ़ के प्राचार्य/उप-शिक्षा निदेशक डॉ. इंद्र प्रकाश सोलंकी ने कहा कि इस तरह के कार्य से बेसिक शिक्षा को एक नई ऊर्जा मिलेगी।

विमोचन के दौरान अतिथि के रूप में हाथरस प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य/ उप शिक्षा निदेशक डॉ रिचा गुप्ता एवं मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) डॉ पूरन सिंह भी मौजूद थे। बाल अन्तर्मन ई-पत्रिका की सम्पादक  टीम ने तीनों ही वरिष्ठ अधिकारियों का तुलसी का पौधा व मोमेंटो भेंट कर स्वागत किया।

ई-पत्रिका के मुख्य संपादक हेमन्त कटारा ने ई-पत्रिका के उद्देश व महत्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। डॉ०ऋचा गुप्ता जी ने कहा कि इस तरह के प्रयास से मण्डल अलीगढ़ के बच्चों में सृजनात्मकता व क्रियात्मकता की भावना का विकास होगा। डॉ०पूरन सिंह जी ने इस अवसर पर कहा कि यह ई-पुस्तक बच्चों की प्रतिभा को तराशने का कार्य करेगी। सभी अधिकारियों द्वारा सम्पादक टीम को प्रशस्ति प्रदान कर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर वरिष्ठ संपादक रविकांत मिश्र, सह- संपादक डॉ संजय गौतम, दीक्षा शर्मा, शिखा कौशिक, तरुण शर्मा, धर्मेंद्र उपाध्याय, अजीत राना, चंद्र प्रकाश राना, मनीष दीक्षित, मोहित सारस्वत व मदन गोपाल शर्मा आदि संपादक टीम के सदस्य उपस्थित रहे l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *