साप्ताहिक लॉकडाउन का पालन कराने को दौडते रहे अधिकारी

साप्ताहिक लॉकडाउन का पालन कराने को दौडते रहे अधिकारी

HEALTH NATIONAL POLITICS PRESS RELEASE REGIONAL

Mathura (Uttar Pradesh, India) मथुरा रविवार को साप्ताहिक दो दिवसीय लॉकडाउन के दूसरे दिन रविवार को अधिकारी लॉकडाउन का पालन कराने के लिए अधिकारी दौड भाग करते रहे। वहीं शहर में नगर निगम ने बाजारों को सेनेटाइज कराने के लिए कुछ प्रबंध किये लेकिन ये नाकाफी दिखे। इस दौरान सडक पर चल रहे वाहनों को भी सेनेटाइज किया गया। जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र, नगर आयुक्त रविंद्र कुमार मांदड के साथ शहर में लॉकडाउन का निरीक्षण करने निकले। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने साफ सफाई की जानकारी भी र्ली नगर आयुक्त रविंद्र कुमार मांदड ने आलाधिकारी डैम्पीयर नगर, होलीगेट, डीग गेट आदि स्थानों पर पहुंचे और निरीक्षण किया। इस दौरान जिला प्रशासन ने कुछ स्थानों पर ड्रोन कैमरों का भी उपयोग किया। ड्रोन कैमरों के जरिये गलियों और छतों के हालातों को अधिकारियों ने समझा। डीगगेट क्षेत्र में जिला प्रशासन लगातार ड्रोन कैमरों का उपयोग कर रहा है।  

मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर मुख्य टिकट निरीक्षक बिना मास्क लगाए हुए पाए गए
वहीं  डिप्टी कलेक्टर राजीव उपाध्याय ने रविवार को मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन, पुराना व नया रोडवेज बस स्टैंड तथा बालाजीपुरम बाजार का आकस्मिक भ्रमण किया। पुराना  व नया रोडवेज बस स्टैंड पर सभी चालक व परिचालक तथा यात्री मास्क अथवा फेस कवर लगाए हुए पाए गए। मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर मुख्य टिकट निरीक्षक ईश्वरी प्रसाद बिना मास्क लगाए हुए पाए गए तथा ट्रेन व प्लेटफार्म नंबर एक पर बैठे हुए लगभग 10 यात्री बिना मास्क लगाए हुए पाए गए, जोकि वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय रेल विभाग द्वारा जारी निर्देशों का उल्लंघन है। मथुरा जंक्शन पर मौजूद मिले उप स्टेशन प्रबंधक अनीस आनंद को निर्देश दिए गए कि प्रत्येक आधा घंटे पर मास्क पहनने के संबंध में रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध ध्वनि प्रसारक यंत्र से अनिवार्य रूप से प्रसारण कराया जाए तथा बिना मास्क लगाए मिले मुख्य टिकट निरीक्षक ईश्वरी प्रसाद से 500 रूपये जुर्माने की नियमानुसार वसूली की जाये।

लॉकडाउन अवधि अर्थात शनिवार व रविवार में बाजार नहीं खुलना चाहिए पुराना व नया रोडवेज बस स्टैंड व मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर सफाई व्यवस्था अच्छी मिली। स्थानीय लोगों द्वारा दूरभाष पर शिकायत किए जाने पर बालाजीपुरम बाजार में कई दुकानें अपराहन 12 बजे खुली पाई गई, जिन्हें बंद कराकर थानाध्यक्ष, हाईवे को निर्देश दिए गए कि लॉकडाउन अवधि अर्थात शनिवार व रविवार में बालाजीपुरम का बाजार नियमानुसार नहीं खुलना चाहिए। इस अवधि में दुकान खोलने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। डिप्टी कलैक्टर उपाध्याय ने स्थानीय लोगों से पुनः अपील की है कि वैश्विक महामारी से बचने के लिए बाहर निकलने की दशा में 2 गज दूरी मास्क बहुत जरूरी का अनिवार्य रूप से पालन करें

रविंद्र कुमार मांदड, नगर आयुक्त ने बताया
जिलाधिकारी और मेरे द्वारा साप्ताहिक लॉकडाउन में सफाई अभियान का निरीक्षण किया जा रहा है। डैम्पीयर नगर से इसकी शुरूआत की। अभियान में किसी तरह का कोई व्यवधान तो नहीं है इसकी भी जानकारी ली गई है।

Dr. Bhanu Pratap Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *