पूजा के फल खाने पर स्कूल में दो बच्चों को रस्सी से बांध कर पीटा

पूजा के फल खाने पर स्कूल में दो बच्चों को रस्सी से बांध कर पीटा

Crime NATIONAL POLITICS PRESS RELEASE REGIONAL RELIGION/ CULTURE

Mathura (Uttar Pradesh, India) मथुरा धार्मिक अनुष्ठान के लिए लाये गये फलों में से बच्चों ने फल उठा कर खा लिये। धार्मिक अनुष्ठान विद्यालय के पास चल रहा था और फल विद्यालय में रखे हुए थे। इसके बाद दोनों बच्चों को विद्यालय बुलाया गया। रस्सियों से दोनों को बांध कर अमानवीय तरीके से प्रताड़ित किया गया। दोनों बच्चे हाथों और पैरों में बंधी हुई रस्सियों में जकड़े हुए थे। बच्चे रोते रहे, गांव के ग्रामीण मौजद थे लेकिन किसी ने दोनों बच्चों को बचाया नहीं। मथुरा की तहसील मांट के गांव नसीटी में घटी सच्ची और मार्मिक घटना है। यह घटना सामने ही नहीं आती अगर किसी ने चोरी से इसका वीडियो नहीं बनाया होता।  

भगवान को चढ़ाने और प्रसाद वितरण के लिए लाए गए फल दो किशोरों ने खा लिए
यहां 24 जुलाई को एक विद्यालय के समीप धार्मिक अनुष्ठान चल रहा था। अनुष्ठान में भगवान को चढ़ाने और प्रसाद वितरण के लिए लाए गए फल विद्यालय में रखे थे। गांव के दो किशोरों ने इन फलों में से कुछ फल खा लिए। इसकी जानकारी गांव के ही दो युवकों को हुई तो उन्होंने दोनों बच्चों को प्राथमिक विद्यालय बुलाया। विद्यालय में दोनों बच्चों को रस्सी से बांध कर पीटा गया। यह देख उन्हें कोई बचाने नहीं आया, तो पप्पू नामक युवक ने 112 पर कॉल कर पीआरवी को बुला लिया।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया

 पुलिस दोनों किशोरों व एक किशोर के पिता को थाने ले आई, यहां किशोरों ने आपबीती सुनाई  पर पुलिस ने अपने तरीके से मात्र मारपीट व धमकी की तहरीर लिखवा ली। थाना प्रभारी निरीक्षक भीम सिंह जावला ने बताया कि पीड़ित ने तहरीर दी। इस घटना के बारे मे पीड़ित योगेश के पिता पप्पू द्वारा जानकारी पुलिस को दी है। शनिवार को इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसमें दोनों बच्चों के पैर रस्सी से बंधे दिखाई दे रहे हैं। आसपास लोगों की आवाज आ रही है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि दोनों बच्चे रो रहे हैं, गिड़गिड़ा रहे हैं, लेकिन फिर भी किसी का दिल नहीं पसीजा। 

Dr. Bhanu Pratap Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *