भगवान श्री कृष्ण हमारे वंशज, मैं उनके वंश काः तेज प्रताप यादव, देखें वीडियो

भगवान श्री कृष्ण हमारे वंशज, मैं उनके वंश काः तेज प्रताप यादव, देखें वीडियो

NATIONAL POLITICS REGIONAL

Matura (Uttar Pradesh, India) बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और राबरी देवी के सबसे बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव का मथुरा प्रेम किसी से छिपा नहीं है। वे बिहार के स्वास्थ्यमंत्री रहे हैं। राष्ट्रीय जनता दल के टिकट पर 2015 में चुनाव लड़ा था। तेजप्रताप यादव ने सोमवार को गोकुल स्थित चिंताहरण महादेव मंदिर में ठाकुरजी का अभिषेक किया। विशेष पूजा अर्चना की। इस मौके पर मीडिया से बातचीत के दौरान तेजप्रताप ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण हमारे वंश के हैं और मैं उनके वंश का हूं। उन्होंने कहा कि यहां आना कोई नया नहीं है। पिछले 15 सालों से में ब्रज में आ रहा हूँ।

दुग्धाभिषेक किया

तेजप्रताप यादव इन दिनों कान्हा की नगरी में धार्मिक यात्रा पर हैं। सोमवार को लालू के लाल ने ग़ोकुल-महावन स्थित चिंताहरण महादेव मंदिर पहुंचकर शिवजी का दुग्धाभिषेक किया और विशेष पूजा-अर्चना की। इस पूजा के दौरान तेजप्रताप महादेव की भक्ति में पूरी तरह सराबोर नजर आए।

क्या है मान्यता

चिंताहरण महादेव को लेकर एक मान्यता है कि जो भक्त सच्चे मन से महादेव का अभिषेक कर पूजा अर्चना करता है तो भगवान भोलेनाथ अपने भक्त की सभी चिंताओं और कष्ट को हर लेते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि लालू के लाल ने आगामी बिहार चुनाव को देखते हुए ब्रज में महादेव से विशेष मनौती मांगी है।

15 साल से ब्रज में आ रहा हूं

मंदिर से लौटते समय मीडिया से बातचीत के दौरान तेजप्रताप यादव ने कहा कि यहां आना कोई नई बात नहीं है पिछले 15 सालों से ब्रज में लगातार आ रहा हूं। तेजप्रताप ने कहा कि भगवान कृष्ण हमारे वंश के हैं और मैं उनके वंश का हूं। उन्होंने कहा कि ब्रज में जब भी आता हूं तो ग़ोकुल में चिंताहरण महादेव के दर्शन करने जरूर आता हूं। तेजप्रताप ने कहा कि लॉकडाउन खुला है और सावन महीने के सोमवार है तो चिंताहरण महादेव को पूजा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *