आईएएस नगर आयुक्त पर भाजपा पार्षद चप्पल लेकर दौड़ी, स्टेनो के पड़ी

आईएएस नगर आयुक्त पर भाजपा पार्षद चप्पल लेकर दौड़ी, स्टेनो के पड़ी

Crime NATIONAL POLITICS REGIONAL

Mathura (Uttar Pradesh, India)। मथुरा। मथुरा-वृन्दावन नगर निगम की बैठक मे उस समय सब सकते में आ गए जब नगर आयुक्त रविन्द्र कुमार मांदड़  की तरफ भारतीय जनता पार्चटी की पार्षद चप्पल लेकर दौड़ी पड़ी। नगर आयुक्त और बीजेपी पार्षद दीपिका रानी के बीच में नगर आयुक्त का स्टेनो आ गया। इसका परिणाम यह हुआ कि बीजेपी पार्षद ने कई बार स्टेनो के ही चप्पल मारी। इस दौरान भाजाप विधायक पूरन प्रकाश महिला पार्षद से हाथ जोड़कर शांति बनाए रखने का निवेदन करते दिखाई दिए।

नगर आयुक्त की तरफ चप्पल मारने के लिए दौड़ी बीजेपी पार्षद

मथुरा-वृन्दावन नगर निगम बैठक की शुरूआत होते ही मंच पर नगर आयुक्त रविन्द्र कुमार मांदड़, बीच में मेयर मुकेश आर्य बन्धु तथा बीजेपी विधायक पूरन प्रकाश बैठे थे। तीनों अपनी सीट पर बैठ ही पाये थे कि बीजेपी की पार्षद दीपिका रानी मंच की तरफ बढ़ी और नगर आयुक्त की तरफ चप्पल मारने के लिए आगे जाना चाहती थी । बीच में नगर आयुक्त के स्टेनों आ गये। पार्षद ने स्टेनो पर ही अपनी भड़ास निकाल ली । स्टेनो पर तीन चार चप्पल पड़ते देखे गये। इस पर भी पार्षद का गुस्सा शान्त नहीं हुआ। वह पुनः मंच पर जाना चाहती थीं। किसी तरह से अन्य पार्षदों ने उन्हें मंच पर जाने से रोक दिया गया।

आईएएस नगर आयुक्त पर एक महिला पार्षद ने चप्पलों से हमला किया

नगर आयुक्त को तुरन्त पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस महिला पार्षद को हिरासत में नहीं ले सकी। इसके बाद नगर आयुक्त बैठक छोड़कर चले गए, मेयर और विधायक पार्षद का ही साथ देते दिखाई दिए, नगर निगम के अधिकारियों की मनमानी के चलते पार्षदों को जनता का विरोध झेलना पड़ता हैं। विरोध में पार्षदों ने नगर निगम अधिकारियों पर परियोजनाओं में लापरवाही करने का लगाया आरोप।

नगर निगम की बैठक में एक आईएएस नगर आयुक्त पर एक महिला पार्षद ने चप्पलों से हमला किया, जबकि बैठक में विधायक पूरन प्रकाश और मेयर मुकेश आर्यबन्धु भी मौजूद थे। और उक्त घटना को अंजाम दिया गया, मौके पर पुलिस के पहुंचने पर उक्त महिला पार्षद के छूटे पसीने। मथुरा नगर निगम आयुक्त ने महिला पार्षद के खिलाफ कराई एफआईआर दर्ज करा दी है तथा शासन को भी पार्षद की सदस्यता समाप्त कराने को लिख दिया। इस घटना के सम्बन्ध में तरह तरह की चर्चाएं हो रही हैं लोगों का मानना है कि यह एक षड्यंत्र के तहत नगर निगम आयुक्त पर महिला पार्षद द्वारा चप्पलों से हमला कराया गया। इस घटना को लेकर नगर आयुक्त और मेयर के बीच मतभेद के साथ सन्देह व्यक्त किया जा रहा है। एक आईएएस अधिकारी नगर आयुक्त पर हमला पूरी साजिश के तहत किया जान पड़ता है।

Dr. Bhanu Pratap Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *