यूपी में बीसी सखी के 1544 पद रिक्त, आवेदन की आखिरी तारीख है 26 अगस्त – Up18 News

यूपी में बीसी सखी के 1544 पद रिक्त, आवेदन की आखिरी तारीख है 26 अगस्त

Education/job

 

नौकरी की तलाश करने वाली महिला अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। उत्तर प्रदेश में बीसी सखी के 1544 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। जिसके लिए नोटिफिकेशन बीते दिनों जारी किया गया था। महिला अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकती हैं। ऑफिशियल वेबसाइट upsrlm.org पर आवेदन का स्टेप्स दिया गया है। आवेदन की आखिरी तारीख 26 अगस्त निर्धारित की गई है।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती के लिए 10वीं पास महिला अभ्यर्थी आवेदन कर सकती हैं। आयु सीमा की बात करें तो भर्ती के लिए आयु सीमा 18 साल से अधिक और 50 साल तक निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के महिला अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। महिला अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे आवेदन नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही करें क्योंकि गलत भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

– सबसे पहले अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
– इसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
– पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।
– अब लॉग आईडी और पासवर्ड दर्ज करके क्रिएट करें।
– इसके बाद भर्ती का फॉर्म भरें और सबमिट करें।
– फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

आवेदन करने वालीं महिला अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे डॉक्यूमेंट्स को गाइडलाइंस के मुताबिक ही अपलोड करें। अगर कोई अभ्यर्थी फर्जी दस्तावेज लगाता है तो उसका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसके अलावा अगर वह शॉर्टलिस्ट हो भी जाता है और बाद में डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन में फर्जी पाया जाता है तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी। साथ ही उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी जाएगी। इसके अलावा उसे बाद में निकलने वाली भर्ती के लिए योग्य भी नहीं घोषित किया जाएगा।