DM agra bhanu chandra giswami

मुफ्त का वेतन ले रही चिकित्सा अधिकारी का तबादला, कार्रवाई भी होगी, जनता ने DM भानु चंद्र गोस्वामी को बोला Thanks

HEALTH

डीएम के निर्देश पर सीएमओ को हटाना पड़ा

पीएचसी पर न आने से महिला मरीज परेशान थीं

अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जाएगीः सीएमओ

Live Story Time

Agra, Uttar Pradesh, India, Bharat. मुफ्त का वेतन ले रही चिकित्सा अधिकारी का तबादला कर दिया गया है। जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी के निर्देश पर आकस्मिक निरीक्षण किया गया तो चिकित्सा अधिकारी की करतूत का पता चला। जनता ने जिलाधिकारी को धन्यवाद बोला है।

यह मामला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुनारी का है। यहां तैनात चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुप्रिया जैन के बारे में शिकायतें की गई थीं कि वे केंद्र पर नहीं आती हैं। महिला मरीजों को भारी परेशानी हो रही है। हाजिरी रजिस्टर पर हस्ताक्षर करने के लिए ही कभी-कभी आती हैं। ग्राम प्रधान जऊपुरा ने भी इस बारे में अधिकारियों को शिकायत की थी।

यह मामला डीएम गोस्वामी के संज्ञान में लाया गया तो उन्होंने निरीक्षण कराने का निर्देश दिया। इस पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजीव वर्मन ने 25 जुलाई को प्रातः 9.45 बजे निरीक्षण किया। डॉ. जैन मौके पर नहीं मिलीं। फिर उन्हें फोन करके बुलाया गया तो 10.30 बजे आईं। उन्होंने चिकित्सा अधिकारी की लापरवाही के बार में सीएमओ को रिपोर्ट सौंपी। इस आधार पर सीएमओ ने डॉ. जैन का तबादला सुनारी से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सांधन (अछनेरा) कर दिया है। उन्हें तत्काल कार्यमुक्त करने का भी निर्देश दिया गया है।

डॉ. सुप्रिया जैन पहले भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुनारी पर तैनात थीं। घर बैठे ही वेतन लेने की शिकायतों के बाद उनका तबादला सिकंदरा कर दिया गया। जुगाड़ लगाकर फिर से सुनारी पर तैनाती पा गईं। उनकी लापरवाही जारी रही। इसके चलते सुनारी से पुनः तबादला कर दिया गया है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर न आने के कारण उनका तबादला जिला महिला चिकित्सालय में किया गया था। वे वहां भी नहीं जाती थीं।

सीएमओ डॉ. अरुण श्रीवास्तव का कहना है कि डॉ. सुप्रिया जैन का तबादला कर दिया गया है। उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जाएगी।

जानकारों ने बताया कि इस तरह के अनेक चिकित्सा अधिकारी हैं जो तैनाती स्थल पर जाते नहीं हैं। सीएमओ कार्यालय की मेहरबानी से मौज कर रहे हैं। चूंकि कोई आकस्मिक निरीक्षण नहीं किया जाता है, इसलिए कोई कार्रवाई भी नहीं होती है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर जाते भी हैं तो सिर्फ दो घंटे के लिए। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का समय प्रातः 8 बजे से दो बजे तक का है। अगर आकस्मिक निरीक्षण किया जाए तो सारी हकीकत का पता चल जाएगा।

जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी आगरा में कराने जा रहे जबर्दस्त काम, पढ़िए पूरी जानकारी

Dr. Bhanu Pratap Singh