जयगुरुदेव आश्रम मथुरा में इस बार नहीं होगा गुरुपूर्णिमा महोत्सव, क्या करें श्रद्धालु

जयगुरुदेव आश्रम मथुरा में इस बार नहीं होगा गुरुपूर्णिमा महोत्सव, क्या करें श्रद्धालु

INTERNATIONAL NATIONAL REGIONAL RELIGION/ CULTURE

जयगुरुदेव आश्रम मथुरा में 3-7 जुलाई तक होना था गुरुपूर्णिमा पर्व, कोरोना महामारी के कारण स्थगित किया गया

Mathura (Uttar Pradesh, India)। जयगुरुदेव धर्म प्रचारक संस्था एवं जयगुरुदेव धर्म प्रचारक ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में प्रतिवर्ष आषाढ़ मास की पूर्णमासी के अवसर पर पारम्परिक रूप से मनाया जाने वाला गुरुपूर्णिमा महापर्व इस वर्ष वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण बनी परिस्थितियों के चलते जयगुरुदेव आश्रम, मथुरा में आयोजित नहीं होगा। जयगुरुदेव संस्था के अनुयायी अपने-अपने घरों पर मनायेंगे।

3-7 जुलाई तक होना था कार्यक्रम
यह जानकारी देते हुए जयगुरुदेव धर्म प्रचारक संस्था के मीडिया प्रभारी बाबूराम यादव ने कहा कि सर्व संगतों को पत्र लिखकर सूचित किया है कि वर्षभर प्रेमी जिस गुरुपूर्णिमा महापर्व की प्रतीक्षा करते हैं, इस वर्ष यह महापर्व 5 जुलाई को पड़ रहा है। जयगुरुदेव आश्रम, मथुरा में 3 से 7 जुलाई तक पारम्परिक रूप से आयोजित किया जाना था, परन्तु वैश्विक महामारी के कारण बनी परिस्थितियों में इसे आयोजित करना संभव नहीं दिखता।

क्या करें श्रद्धालु

पांच जुलाई को गुरुपूर्णिमा के दिन प्रातःकाल प्रार्थना, गुरु पूजन, आरती के बाद पूजन का प्रसाद पूर्व की भांति प्राप्त करें। सुमिरन, ध्यान, भजन में दया की फरियाद करें। गुरुपूर्णिमा के दिन पक्का भोजन बनाकर भण्डारा चलायें तथा भूखे, गरीब, असहाय, जरूरतमंदों को बाँटें। 

1 thought on “जयगुरुदेव आश्रम मथुरा में इस बार नहीं होगा गुरुपूर्णिमा महोत्सव, क्या करें श्रद्धालु

  1. Pingback: News: Breaking News, National news,Sports News, Business News and Political News | livestory time

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *