Mangalayatan university में कोरोना के बाद की पत्रकारिता पर वेबिनार कल, देखें कौन हैं मुख्य वक्ता

Mangalayatan university में कोरोना के बाद की पत्रकारिता पर वेबिनार कल, देखें कौन हैं मुख्य वक्ता

REGIONAL

Aligarh (Uttar Pradesh, India) मंगलायतन विश्वविद्यालय का पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग Post Corona Journalism: Challenges, Problems, and Prospects (कोरोना के बाद की पत्रकारिता: चुनौतियाँ, समस्याएं और संभावनाएं) विषय पर वेब-सेमिनार का आयोजन कर रहा है। वेबिनार आठ जुलाई को पूर्वाह्न 11 बजे से प्रारम्भ होगा। इस वेबिनार की खास बात यह है कि युवा और वरिष्ठ पत्रकारों का संगम है।

क्यों हो रहा आयोजन

कोविड-19 के दौरान पत्रकारों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा है। आज भी वह समस्याओं से जूझ रहे हैं। चाहें वो समस्याएं आर्थिक स्तर पर हों, फील्ड रिपोर्टिंग को लेकर हो, अधिकारियों से न मिल पाना हो, तथ्यों को एकत्र करने के लिए मशक्कत, कार्यशैली में परिवर्तन (वर्क फ्रॉम होम) आदि क्यों न हों, पत्रकारों को विकट परिस्थितियां झेलनी पड़ी है। विशेषतः क्षेत्रीय पत्रकारों के लिए ये सारी समस्याएं विकट स्थिति पैदा कर रही हैं। इन सभी समस्याओं पर मंथन किया जाएगा।

कौन हैं अतिथि

आकाशवाणी आगरा के एएसडी अनुपम पाठक मुख्य अतिथि हैं। पत्रिका के पंजाब स्टेट हेड डॉ. भानु प्रताप सिंह अध्यक्षता करेंगे। अमर उजाला अलीगढ़ के स्थानीय संपादक अरुण आदित्य विशिष्ट अतिथि हैं। वरिष्ठ पत्रकार अनिल गुप्ता, अलीगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार सतीश कुलश्रेष्ठ, हिन्दुस्तान समाचार एजेंसी बृज क्षेत्र के प्रभारी श्रीकांत पाराशर वक्ता के रूप में प्रतिभाग करेंगे। वेबिनार का संयोजन कर रहे हैं मंगलायतन विश्वविद्यालय में पत्रकारिता विभाग के डीन और निदेशक प्रोफेसर शिवाजी सरकार। समन्वयक की भूमिका में हैं पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की अध्यक्ष मनीषा उपाध्याय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *