जिला अधिकारी ने कोरोना जांच व सर्विलांस कार्य का जायजा लिया

जिला अधिकारी ने कोरोना जांच व सर्विलांस कार्य का जायजा लिया

REGIONAL

Noida (Uttar Pradesh, India) जिला अधिकारी सुहास एल वाई ने शुक्रवार को याकूबपुर गांव में कोरोना जांच व सर्विलांस कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने  प्रशासनिक एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने सभी अधिकारी से कहा कि वह कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के संबंध में निरंतर प्रयास करें। साथ ही संभावित कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की तत्काल खोज करते हुए उनका सही समय पर इलाज करायें। भ्रमण के दौरान जिला अधिकारी ने लोगों से बातचीत कर उनका हालचाल जाना और समस्याएं सुनीं।

जिला अधिकारी ने याकूबपुर गांव में पहुंचकर एंटीजन किट के माध्यम से की जा रही जांच का स्थलीय निरीक्षण किया। वहां उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि आयोजित होने वाले जांच शिविर का क्षेत्र में व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार कराया जाए ताकि आसपास के जो नागरिक कोरोना की जांच कराना चाहते हैं वह शिविर में पहुंचकर अपनी जांच करा सकें और सरकार की योजना का उन्हें लाभ प्राप्त हो सके। जिला अधिकारी ने याकूबपुर गांव में कोराना को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे सर्विलांस कार्य का भी निरीक्षण किया। जिला अधिकारी ने मौके पर स्थानीय नागरिकों से बातचीत करके सर्विलांस कार्य की गहनता के साथ जांच पड़ताल की। जिला अधिकारी ने इस अवसर पर ग्रामीणों की समस्याओं को जानने का भी प्रयास किया। उन्होंने गांव का गहनता के साथ निरीक्षण किया। यहां ग्रामीणों ने जिला अधिकारी को विद्युत बिलों की समस्या, गांव में सड़कों का निर्माण एवं जलभराव के संबंध में अपनी शिकायतें बतायी।

जिला अधिकारी सुहास एल वाई ने भ्रमण के दौरान ग्रामीण नागरिकों को आश्वस्त किया कि उनकी मुख्य समस्याओं का निराकरण संबंधित विभागीय अधिकारियों के माध्यम से जल्दी ही कराया जाएगा। इस अवसर पर जिला अधिकारी ने सभी ग्रामीणों का यह भी आह्वान किया कि कोरोना के संक्रमण से अपने को सुरक्षित रखने के लिए जागरूक बने रहें तथा घर से बाहर निकलने पर मास्क एवं घरेलू गमछे का प्रयोग अवश्य करें। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने को कोरोना संक्रमण से बचाये रखें। उन्होंने कहा ऐसा करने से सभी नागरिक कोरोना के संक्रमण से बचे रहेंगे और स्वस्थ रहेंगे। जिला अधिकारी के भ्रमण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी  एवं प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित रहे।