आगरा में सिविल एनक्लेवः सांसद राजकुमार चाहर ने मिठाई बाँटी, जनता ने आभार जताया

आगरा में सिविल एनक्लेवः सांसद राजकुमार चाहर ने मिठाई बाँटी, जनता ने आभार जताया

POLITICS

फतेहपुर सीकरी के सांसद राजकुमार चाहर ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया

आगरा के पर्यटन विकास को पंख लगेंगे, विकास कार्यों के लिए धन पर्याप्त

Live Story Time

Agra, Uttar Pradesh, India. फतेहपुर सीकरी संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत खेरिया हवाई अड्डे से चार किलोमीटर दूर सिविल एनक्लेव बनेगा। सर्वोच्च न्यायालय ने इसके निर्माण में आ रही सभी बाधाएं दूर कर दी हैं। धनौली में नागरिकों ने मिष्ठान्न वितरण कर खुशी का इजहार किया। फतेहपुर सीकरी के सांसद और भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर के प्रति आभार प्रकट किया। उधर, श्री चाहर का कहना है कि सिविल एनक्लेव एक तरह से हवाई अड्डा होगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया है।

 

श्री चाहर ने बताया कि सिविल एनक्लेव में एक इंटरनेशनल एयरोब्रिज और क नेशनल एयरोब्रिज बनाया जाना है। 10 एप्रन बनाकर हवाई जहाज खड़े किए जाएंगे। इमीग्रेशन से लेकर कस्टम क्लीयरेंस की भी सुविधा मिलेगी। टर्मिनल से सीधे हवाई जहाज में जा सकेंगे। इनके बनने से पर्यटन व क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी। आगरा में हवाई उड़ानों की कमी है। इस कारण विदेशी पर्यटक दिल्ली में उतरता है और सड़क मार्ग से आगरा आता है। सिविल एनक्लेव का काम पूरा होते ही यह बाधा भी दूर हो जाएगी।

rajkumar chahar bjp
फतेहपुर सीकरी के सांसद राजकुमार चाहर के साथ विजय चिह्न बनाते धनौली के लोग।

उन्होंने बताया कि केन्द्र  और उत्तर प्रदेश सरकार ने पर्यटन को प्राथमिकत पर लिया है। फिर चाहे वह धार्मिक पर्यटन हो या सांस्कृतिक या ऐतिहासिक। इसी दृष्टि से हर क्षेत्र का विकास किया जा रहा है। काशी, वाराणसी और मथुरा इसके उदाहरण हैं। आगरा भी इसी श्रेणी में है। आगरा में ऐतिहासिक पर्यटन का महत्व है। ताजमहल देखने के लिए दुनियाभर के पर्यटक आते हैं। विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं हैं।

 

मिष्ठान्न वितरण के मौके पर भाजपा धनौली मंडल अध्यक्ष फौरन सिंह धाकड़, अकोला के धर्मपाल सिंह चाहर, अल्पसंख्यक मोर्चा जिला मंत्री नसीम खान, पूर्व मंडल अध्यक्ष खेरागढ़ महेश गर्ग, अनिल प्रधान, निहाल सिंह भोले, सुख सिंह राजपूत, विक्की प्रधान, धर्मेन्द्र उपाध्याय आदि मौजूद थे।

फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र की सांसद खेल स्पर्धा 23 जनवरी से, 11 खेल चिह्नित

Dr. Bhanu Pratap Singh