AAP पर टिकट बेचने का आरोप, बीजेपी ने जारी किया स्टिंग का वीडियो

AAP पर टिकट बेचने का आरोप, बीजेपी ने जारी किया स्टिंग का वीडियो

POLITICS

 

दिल्ली एमसीडी चुनाव से पहले बीजेपी ने आम आदमी पार्टी (AAP) पर टिकट बेचने का आरोप लगाते हुए सोमवार एक स्टिंग का वीडियो जारी किया। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस वीडियो को जारी करते हुए आम आदमी पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाए।

संबित पात्रा ने कहा कि नारी शक्ति के चलते यह वीडियो सामने आया है। उन्होंने कहा कि स्टिंग का कल्चर अरविंद केजरीवाल ने शुरू किया था। वह कहते थे डरना नहीं, ठगने व लूटने का वीडियो बना लीजिए और एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया था लेकिन अब लगता है कि बीजेपी को जल्द हेल्पलाइन नंबर जारी करना पड़ेगा। कुछ ही दिन पहले दिल्ली में AAP विधायक के पीए को टिकट बेचने के आरोप में एसीबी ने गिरफ्तार किया था।

संबित पात्रा ने स्टिंग का वीडियो जारी करते हुए कहा कि वॉर्ड नंबर 54 रोहिणी डी से बिंदु श्रीराम पहले कांग्रेस में थीं और करीब दो साल पहले यह आम आदमी पार्टी से जुड़ीं। यह अपने क्षेत्र में काम करती रहीं और इनको लगा टिकट मिलेगा, लेकन कुछ और चल रहा था। बिंदु जो कुछ चल रहा था उसका स्टिंग कर लिया।

संबित पात्रा ने कहा कि इनसे एमसीडी चुनाव में टिकट के बदले 80 लाख रुपये मांगे गए। इस वीडियो में बिंदु श्रीराम, पुनीत गोयल जो रोहिणी विधानसभा इंचार्ज और मंत्री गोपाल राय का भी नजदीकी है। इन दो के अलावा दिनेश सर्राफ और पठानिया भी हैं। संबित पात्रा ने कहा कि दिनेश सर्राफ आप के राज्यसभा एमपी के रिश्तेदार भी हैं।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि बिंदु श्रीराम ने पुनीत गोयल से पूछा कि टिकट का क्या आदेश। पूरा दे दीजिए टोकन दे देती हूं। 21 लाख फिर 40 लाख और फिर 21 लाख देने की बात होती है। बिंदु श्रीराम को कहा जाता है कि पार्षद के टिकट के लिए पूरी रकम एकसाथ दे दीजिए। एक बार पैसे दे दीजिए 8 लोगों के नाम जा चुके हैं।

पिछले हफ्ते ही एंटी करप्शन ब्रांच ने आम आदमी पार्टी के मॉडल टाउन से विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के रिश्तेदार, पीए और एक अन्य को गिरफ्तार किया है। आरोप लगा था कि नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी के टिकट के लिए गोपाल खारी नाम के कारोबारी से 90 लाख रुपये में डील की थी। गोपाल खारी ने एसीबी से शिकायत की जिसके बाद यह पूरी कार्रवाई हुई।

जवाब में केजरीवाल ने क्या कहा?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी की ओर से जारी किए गए स्टिंग वीडियो पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है।

केजरीवाल ने इस स्टिंग ऑपरेशन पर कहा, “बीजेपी हर रोज़ एक नयी नौटंकी लेकर आती है। कभी कहती है कि शराब घोटाला हुआ, उसकी जांच हो गयी। शराब घोटाले में कुछ भी नहीं मिला। इन्होंने कहा कि बस घोटाला हुआ, उसमें कुछ नहीं मिला।

इन्होंने कहा कि सड़कों में घोटाला हुआ, उसमें कुछ नहीं मिला। अभी चार दिन पहले भी इन्होंने कहा था कि कोई टिकट घोटाला हुआ, उसकी भी जांच हो गयी, उसमें…तो ये जांच कर लें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *