CISF में पे-लेवल 3 के 451 पद रिक्त, आवेदन प्रक्रिया शुरू

CISF में पे-लेवल 3 के 451 पद रिक्त, आवेदन प्रक्रिया शुरू

Education/job

 

CISF कॉन्स्टेबल ड्राइवर भर्ती का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। भारत सरकार के गृह मंत्रालय के अधीन केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल CISF ने पे-लेवल 3 के अंतर्गत कॉन्स्टेबल/ ड्राइवर और कॉन्स्टेबल/ ड्राइवर-कम-पंप-ऑपरेटर (ड्राइवर फॉर फायर) के कुल 451 पदों पर सीधी भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। बल द्वारा जारी हाल ही में जारी अधिसूचना के मुताबिक कॉन्स्टेबल/ ड्राइवर के 183 पदों और कॉन्स्टेबल/ ड्राइवर-कम-पंप-ऑपरेटर (ड्राइवर फॉर फायर) के 268 पदों पर भर्ती होनी है। हालांकि, उन्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि सीआईएसएफ द्वारा विज्ञापित पद अस्थाई हैं।

आज से करें आवदेन

ऐसे में सीआईएसएफ द्वारा विज्ञापित अस्थाई कॉन्स्टेबल/ड्राइवर के चार सौ से अधिक पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित योग्यता रखने वाले आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक भर्ती पोर्टल पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे आवेदन प्रक्रिया आज 23 जनवरी से शुरू हो रही है और आखिरी तारीख 22 फरवरी 2023 निर्धारित है।

योग्यता मानदंड

सीआईएसएफ द्वारा जारी कॉन्स्टेबल ड्राइवर भर्ती अधिसूचना के मुताबिक आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही हैवी मोटर व्हीकल या ट्रांसपोर्ट व्हीकल या लाइट मोटर व्हीकल या मोटर साइकल विद गियर कटेगरी का ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।

उम्मीदवारों की आयु 22 फरवरी 2023 को 21 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना देखें।