श्री राम जन्मभूमि शिला पूजन के अवसर पर छह दिवसीय कार्यक्रम करेगा विश्व हिंदू महासंघ

श्री राम जन्मभूमि शिला पूजन के अवसर पर छह दिवसीय कार्यक्रम करेगा विश्व हिंदू महासंघ

NATIONAL POLITICS PRESS RELEASE REGIONAL RELIGION/ CULTURE

Mathura (Uttar Pradesh, India) मथुरा विश्व हिंदू महासंघ के जिला प्रभारी गौरव शर्मा ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद श्रीराम जन्मभूमि शिला पूजन के अवसर पर 6 दिवसीय कार्यक्रम करेंगे। प्रजापति ने कहा कि 6 दिवसीय विस्तृत कार्यक्रम का श्रीगणेश एक अगस्त को सुंदरकांड के पाठ से होगा। जिसका  संपुट है, प्रविस नगर कीजे सब काजा, हृदय राखि कोसलपुर राजा। दो अगस्त को आल्हा सम्राट फौजदार सिंह अपनी गीतों से संपूर्ण जनमानस को महोत्सव के लिए तैयार करेंगे। यू ट्यूब पर हम इसे देखेंगे। मातृशक्ति की महिलाओं द्वारा सोहर, भजन, कीर्तन, शौर्य गीत इत्यादि गाए जाएंगे।


सभी कार्यकर्ता साथी सोशल साइट्स पर राम मंदिर निर्माण हेतु बधाइयां देंगे

तीन अगस्त श्रावणी पूर्णिमा, रक्षाबंधन के दिन भगवान शिव की पूजा ,अर्चना , रूद्राभिषेक आरती के कार्यक्रम होंगे। चार अगस्त को होली जैसा उल्लास उमंग का वातावरण तैयार करने के लिए प्रदेश के सभी कार्यकर्ता साथी सोशल साइट्स पर राम मंदिर निर्माण हेतु बधाइयां देंगे। सोशल साइट्स के माध्यम से विश्व हिंदू महासंघ पूरी दुनिया में शिला पूजन समारोह को विश्वव्यापी बनाएंगे। सायंकाल ब्रह्मलीन अवैद्यनाथजी, अशोक सिंघलजी, रामचंद्र दास परमहंसजी, कोठारी बंधु तथा मंदिर आंदोलन में प्राण न्योछावर करने वाले कारसेवकों को श्रद्धा सुमन समर्पित किया जाएगा।

श्री राम जन्मभूमि मंदिर शिला पूजन महोत्सव के स्थल पर मानसिक रूप से उपस्थित हों
पांच अगस्त को चार कार्यक्रम किए जाएंगे। सुबह भगवा ध्वज का वितरण। दोपहर 12 से 12:30 बजे तक अयोध्या की ओर मुंह करके अपने आप को श्री राम जन्मभूमि मंदिर शिला पूजन महोत्सव के स्थल पर मानसिक रूप से उपस्थित होने का एहसास करते हुए श्रीराम आरती का पाठ करेंगे। सायंकाल दीपावली मनाएंगे इसके बाद प्रसाद वितरण करेंगे।

5 अगस्त को ऐतिहासिक क्षण मा मोदी जी के साथ योगी आदित्यनाथ जी को ही मिलने जा रहा है

छह अगस्त को सभी जिला इकाइयां व सभी प्रकोष्ठ अपने-अपने लेटर पैड पर श्री राम मंदिर निर्माण हेतु किए जा रहे सद्प्रयास पर प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी व मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ जी महाराज को बधाई व धन्यवाद पत्र जिलाधिकारी के माध्यम से प्रेषित करेंगे।

शिला पूजन समारोह को विश्वव्यापी बनाने के लिए विश्व हिंदू महासंघ ने अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली है। देश विदेश में रहने वाले सभी हिंदुओं के पास अपनी बात पहुंचाएंगे. अयोध्या श्री राम जन्म भूमि से  गोरक्षपीठ का तीन पीढ़ीयों का रिश्ता है। गोरक्षपीठाधीश्वर महंत दिग्विजयनाथ जी ने 22, 23 दिसंबर सन 1949 को गर्भ गृह में रामलला की मूर्ति रखवाई। श्री राम जन्मभूमि मुक्ति यज्ञ समिति के अध्यक्ष महंत अवैद्यनाथजी ने 10 नवंबर 1989 को सांकेतिक शिलान्यास किया। गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ जी मुख्यमंत्री के समय मंदिर निर्माण का मार्ग 9 नवंबर सन 2019 को प्रशस्त हुआ और अब 5 अगस्त को ऐतिहासिक क्षण मा मोदी जी के साथ योगी आदित्यनाथ जी को ही मिलने जा रहा है .शिला पूजन समारोह को विश्व स्तर पर चर्चित करने के लिए विश्व हिंदू महासंघ उत्तर प्रदेश के सभी साथी गण मिलजुल कर के इस अद्भुत अलौकिक कार्यक्रम को संपन्न कराने के सहभागी बने।

5 अगस्त को सायं 8 बजे अपने घर व प्रतिष्ठान के बाहर दीपक जलायें
विश्व हिन्दू महासंघ जिलाध्यक्ष गौरव षर्मा ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर कार्यक्रम को भव्य बनाने की योजना बनाई तथा प्रत्येक जनमानस से अपील की कि 5 अगस्त को सायं 8 बजे अपने घर व प्रतिष्ठान के बाहर दीपक जलायें व मिष्ठान का वितरण करें और इस दिवस की एक दूसरे को बधाई दें।

Dr. Bhanu Pratap Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *