खंदौली का जवान आतंकी हमले में गोली लगने से शहीद, राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

खंदौली का जवान आतंकी हमले में गोली लगने से शहीद, राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

REGIONAL

 

Agra, Uttar Pradesh, India. जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में तैनात खंदौली का जवान आतंकी हमले में गोली लगने से शहीद हो गया। पार्थिव शरीर शुक्रवार देर रात गांव पहुंचा। रात में ही राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।जवान के निधन की खबर सुनकर दूसरे गांवों से भी लोग सांत्वना प्रकट करने पहुंचने लगे। जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा केंद्रीय राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल भी पहुंचे।

खंदौली के मदनपुर निवासी 30 वर्षीय शिवकुमार वर्ष 2016 में सेना में भर्ती हुए थे। उनके पिता रिटायर्ड फौजी रामरतन हैं। उन्होंने बताया कि शिवकुमार पिछले दो वर्ष से जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में तैनात थे। गुरुवार शाम को सेना के एक अधिकारी का पिता के पास फोन आया।

उन्होंने बताया कि शिवकुमार की गोली लगने से मृत्यु हो गई है। यह सुनते ही घर में कोहराम मच गया। एसडीएम एत्मादपुर अभय सिंह ने बताया कि हंदवाड़ा में आतंकी हमले में शिवकुमार शहीद हुए। शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा जनप्रतिनिधि भी पहुंचे।

रिटायर्ड फौजी रामरतन सिंह के तीन बेटों में शिवकुमार मझले थे। उनसे बड़े विनोद और छोटे बेटे धीरज उर्फ भोले किसान हैं। चार बहनें हैं, जिनकी शादी हो चुकी है। शिवकुमार का विवाह छह वर्ष पूर्व अंजलि से हुआ था। उनकी दो बेटी चार वर्षीय अनुष्कार, तीन वर्षीय यासू और तीन माह का बेटा कृष्णा हैं।

शिवकुमार 2016 में पठानकोट से फर्स्ट गार्ड बटालियन में भर्ती हुए थे। उनकी पहली पोस्टिंग पटियाला में रही। 21वीं बटालियन आरआर में दो वर्ष पूर्व ही उनका तबादला जम्मू कश्मीर से 350 किलोमीटर दूर हिंदवाड़ा में हुआ था।

Dr. Bhanu Pratap Singh