बांके बिहारी मंदिर सबके लिए बंद, वीआईपी को कराए जा रहे दर्शन, वीडियो वायरल

बांके बिहारी मंदिर सबके लिए बंद, वीआईपी को कराए जा रहे दर्शन, वीडियो वायरल

Crime NATIONAL REGIONAL RELIGION/ CULTURE

Mathura (Uttar Pradesh, India)। कोरोना काल में ब्रज के सभी मंदिरों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। भगवान बांके बिहारी मंदिर कमेटी  द्वारा यह निर्णय लिया गया 31 जुलाई तक भगवान बांके बिहारी मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा। बांके बिहारी मंदिर, वृंदावन का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। वीडियो में वीआईपी दर्शन करते हुए श्रद्धालु दिखाई दे रहे हैं। इस तरह नियमों को ताक पर रखकर श्रद्धालुओं को दर्शन कराए जा रहे हैं। 

वीडियो हो रहा वायरल

वृंदावन के भगवान बांके बिहारी मंदिर 31 जुलाई तक बंद रखने के निर्देश जिलाधिकारी मथुरा के द्वारा दिए गए हैं। मंदिर प्रशासन के साथ-साथ अधिकारियों की सहमति से यह फैसला लिया गया है। इन दिनों सोशल मीडिया पर भगवान बांके बिहारी मंदिर का एक वीडियो जमकरण वायरल हो रहा है। इस वीडियो में मंदिर के अंदर लोग दर्शन करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में साफ देखा जाए सकता है कि सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन हो रहा है। मास्क लगाए बिना लोग भगवान बांके बिहारी के दर्शन करने के लिए मंदिर में मौजूद हैं। वीडियो वायरल होने से मंदिर प्रशासन के साथ-साथ मंदिर रिसीवर मुनीश शर्मा की मुश्किल बढ़ती दिखाई दे रही है।

वीडियो की जांच हो

वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश है। स्थानीय लोग विरोध में उतर आए हैं। लोगों ने आरोप लगाया है कि वीआईपी दर्शन के नाम पर निजी स्वार्थ के लिए मंदिर में दर्शन कराए जा रहे हैं। लोगों का कहना है के जिलाधिकारी मथुरा द्वारा अधीनस्थ अधिकारियों से जांच कराई जाए। जांच में जो भी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाए। लोगों का कहना है कि मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए बंद किया गया है। मंदिर में भगवान बांके बिहारी की आरती के अलावा नित्य क्रियाएं हैं लगातार चलती रहेंगी। इसके बाद भी श्रद्धालुओं को दर्शन कराए जा रहे हैं। अगर मंदिर बाहर के लोगों के लि खोला जा सकता है तो स्थानीय लोगों के लिए भी खोला जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *