अमेरिका से आया Al Qaeda का आतंकी, अधिकारियों के उड़े होश

अमेरिका से आया Al Qaeda का आतंकी, अधिकारियों के उड़े होश

Crime INTERNATIONAL NATIONAL

America के राज्य ओहियो की राजधानी कोलंबस मैं पढ़ाई के दौरान अलकायदा के संपर्क में आया था

New Delhi (capital of India) अमेरिका से डिपोर्ट होकर भारत आए 167 भारतीय नागरिकों की सूची में अलकायदा का आतंकी इब्राहिम जुबैर मोहम्मद भी शामिल है। हैदराबाद का रहने वाला इब्राहिम पेशे से इंजीनियर है। वह अमेरिका में कई आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त रहा है।

रात्रि में पता चला

भारतीयों को लेकर हवाई जहाज गुरु रामदास अंतरराष्ट्री हवाई अड्डा, अमृतसर (पंजाब) पर 21 मई को उतरा था। अधिकांश यात्री पंजाब और हरियाणा के हैं। रात्रि में पता चला कि एक व्यक्ति का संबंध आतंकवादी संगठन अलकायदा से है। फिलहाल कोरोनावायरस के खतरे के चलते उसे एकांतवास में भेजा गया है।

पैसों का प्रबंध करता था

अमृतसर के पुलिस कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि इब्राहिम की हिस्ट्री के बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं है। अन्य नागरिकों की तरह इसे भी एकांतवास में रखा गया है। जानकारी के मुताबिक यह अल कायदा आतंकी संगठन के पैसों का प्रबंध करता है। यह 2001 में अमेरिका गया था। वहां ओहियो राज्य की राजधानी कोलंबस मैं पढ़ाई के दौरान अलकायदा के संपर्क में आया था। इसके बाद वह अरब देशों में घूमता रहा।

अमेरिकी युवती से शादी कर ली थी

2006 में इसने अमेरिकी युवती से शादी कर ली थी। अमेरिका में अवैध रूप से रहने, आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने और मूल रूप से भारत के हैदराबाद का होने के कारण इसे भारतीयों के साथ डिपोर्ट कर भारत भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *