थाना फतेहपुर सीकरी परिसर में बैठक करते अधिकारी

ईद को लेकर प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने की बैठक, कुर्बानी को लेकर दिए ये निर्देश

Crime REGIONAL RELIGION/ CULTURE

एसडीएम किरावली और एस पी ग्रामीण के नेतृत्व में हुई बैठक, कुर्बानी के दौरान खून बाहर न आने के दिए निर्देश,

Agra (Uttar Pradesh, India). ईद-उल-अजहा (बकरीद) 10 जुलाई यानि रविवार को मनाई जाएगी। ईद के त्योहार को लेकर प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया। बैठक में समुदाय विशेष के लोगों को कुर्बानी को लेकर निर्देश दिए। वहीं लोगों से ईद के त्यौहार को शांति पूर्ण ढंग से मनाने की अपील की।

थाना फतेहपुर सीकरी में हुई बैठक
एसडीएम किरावली अनिल कुमार सिंह व एस पी ग्रामीण पश्चिम सत्यजीत गुप्ता तथा क्षेत्राधिकारी अछनेरा राजीव सिरोही के नेतृत्व में थाना फतेहपुर सीकरी परिसर में शानिवार शाम छह बजे ईद के त्यौहार को लेकर पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में हिंदू तथा मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भाग लिया। बैठक में अधिकारियों ने समुदाय विशेष के लोगों को कुर्बानी को लेकर जरूरी निर्देश दिए।

अधिकारियों ने दिए ये निर्देश
बैठक में अधिकारियों ने समुदाय विशेष के लोगों से कहा कि कुर्बानी के दौरान खून बाहर नहीं आना चाहिए। इसके लिए मिट्टी तथा बजरी का इस्तमाल करें। वहीं बचे हुए अवशेषों को इधर-उधर ना फेंके। उसके लिए पहले ही गड्ढा पहले से ही खोदकर रखें। अवशेषों को दबा दें। अराजक तत्वों द्वारा अवशेषों को इधर-उधर फेंककर माहौल बिगाड़ने की कोशिश ना की जाए। वहीं अधिकारियों ने दोनों समुदाय के लोगों से ईद के त्यौहार को शांति पूर्ण ढ़ंग से मनाने की अपील की। इस दौरान इंस्पेक्टर फतेहपुर सीकरी बलवान सिंह, चेयरमैन त्रिलोक चंद मित्तल, समेत दोनों समुदाय के लोग मौजूद रहे।

थाना अछनेरा में भी हुई बैठक

थाना अछनेरा परिसर में बैठक करते अधिकारी
थाना अछनेरा परिसर में बैठक करते अधिकारी

थाना अछनेरा परिसर में भी शनिवार दोपहर को ईद को लेकर पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में दोनों समुदाय के लोगों ने भाग लिया। पुलिस के अधिकारियों ने लोगों से त्यौहार को शांत पूर्ण ढ़ंग से मनाने की अपील की। इस दौरान सी ओ अछनेरा राजीव सिरोही, इंस्पेक्टर अछनेरा अनुराग शर्मा समेत दोनों समुदाय के लोग मौजूद रहे।