सऊदी अरब ने भारतीय श्रमिकों को दी बड़ी राहत, वीजा के लिए पुलिस क्लीयरेंस से छूट

सऊदी अरब ने भारतीय श्रमिकों को दी बड़ी राहत, वीजा के लिए पुलिस क्लीयरेंस से छूट

INTERNATIONAL

 

सऊदी अरब ने भारतीयों को एक बड़ा तोहफा दिया। सऊदी अरब के इस कदम से भारतीय श्रमिकों को एक बड़ी राहत मिलेगी। सऊदी अरब ने भारतीय नागरिकों को वीजा के लिए पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट जमा करने से छूट प्रदान की है। मतलब सऊदी अरब सरकार की की नई सुविधा के तहत भारतीय नागरिकों को अब वीजा प्राप्त करने के लिए पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट (पीसीसी) जमा करने की आवश्यकता नहीं है।

भारतीयों को दी जाने वाली इस नई सुविधा पर सऊदी अरब दूतावास ने कहा कि, यह निर्णय दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी पर आधारित है, इससे द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा मिलेगा। यह पहल सऊदी अरब में रोजगार की तलाश कर रहे श्रमिकों के लिए एक फायदेमंद कदम है।

मिलेगी छूट: सऊदी अरब

सऊदी अरब दूतावास ने एक बयान में कहा, सऊदी अरब साम्राज्य और भारत गणराज्य के बीच मजबूत संबंधों और रणनीतिक साझेदारी को देखते हुए, सऊदी अरब ने भारतीय नागरिकों को पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट (पीसीसी) जमा करने से छूट देने का फैसला किया है।

दोनों देशों के संबंधों को और मजबूत करेगा: सऊदी अरब दूतावास

सऊदी अरब दूतावास ने कहा कि, पीसीसी, अब भारतीय नागरिकों के लिए सऊदी अरब की यात्रा के लिए वीजा प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं होगी। यह निर्णय दोनों देशों के संबंधों को और मजबूत करने के प्रयासों के तहत लिया गया है।

भारतीय नागरिकों का योगदान सराहनीय: सऊदी अरब

दूतावास ने आगे कहा कि, सऊदी अरब देश में शांति से रहने वाले दो मिलियन से अधिक भारतीय नागरिकों के योगदान की सराहना करता है। सऊदी अरब में 20 लाख से अधिक भारतीय रहते हैं। और यह उस देश का सबसे बड़ा प्रवासी समुदाय है।

इस फैसला का भारतीय दूतावास ने किया स्वागत

सऊदी अरब सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए भारतीय दूतावास ने कहा कि इस निर्णय के सऊदी अरब सरकार का धन्यवाद। यह केएसए में 2 मिलियन से अधिक मजबूत भारतीय समुदाय को बहुत जरूरी राहत प्रदान करेगा।

Dr. Bhanu Pratap Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *