अब फेसबुक ने किया अपने 11 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का ऐलान

अब फेसबुक ने किया अपने 11 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का ऐलान

BUSINESS

 

ट्विटर के बाद फेसबुक की पैरेंट कंपनी ‘मेटा’ ने जाब कट का अहम फैसला लिया। बुधवार को मेटा प्लेटफार्म इंक ने ऐलान किया कि यह अपने 13 फीसद यानी 11 हजार से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकालने जा रहा है।

फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा ने आज घोषणा की कि वह निराशाजनक कमाई और रेवेन्यू में गिरावट की भरपाई करने के लिए 11000 से अधिक कर्मचारियों को निकालने जा रही है। पिछले दिनों टेक जगत में व्यापक स्तर पर नौकरी में कटौती के मामले सामने आए हैं।

जुकरबर्ग ने बताया ‘कठिन फैसला’

कंपनी के मालिक मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने कहा, ‘फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा अपने 11 हजार से अधिक स्टाफ को निकालने जा रही है। यह काफी कठिन बदलाव है जो मैंने मेटा के इतिहास में किया है।’

मेटा प्लेटफार्म इंक ने बताया कि इसने अपने 13 फीसद वर्कफोर्स यानी 11 हजार से अधिक कर्मचारियों को जाब से निकालने का फैसला लिया है। दिग्गज टेक कंपनी ने व्यापक स्तर पर नौकरी की कटौती का ऐलान किया है। टेक जगत में इस साल का यह अहम फैसला है।

एलन मस्क की ट्विटर समेत दिग्गज  टेक कंपनियों में नौकरी की कटौती हुई है लेकिन मेटा के 18 साल के इतिहास में इस तरह का कदम पहली बार उठाया गया है। Meta के शेयर को इसके वैल्यू के दो तिहाई से अधिक का नुकसान हुआ है।

सितंबर अंत तक मेटा के पास 87 हजार से अधिक कर्मचारी थे। इस तरह व्यापक स्तर पर नौकरी में कटौती का यह फैसला कंपनी के 18 साल के इतिहास में पहली बार लिया गया है।

Dr. Bhanu Pratap Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *