इटैलियन दंपति ने विवाह की 40वीं वर्षगांठ ताजमहल के साये में मनाई

इटैलियन दंपति ने विवाह की 40वीं वर्षगांठ ताजमहल के साये में मनाई

RELIGION/ CULTURE

बारात निकाली, पंडित प्रवीन दत्त शर्मा ने वैदिक रीति-नीति से कराया विवाह

एम.टी.ए. ग्रुप के मनीष शर्मा लेकर आए थे इटैलियन दंपति को, भारी खुशी

Agra, Uttar Pradesh, India. भारत में जहां हम अपनी सनातन संस्कृति एवं संस्कारों को भूलते जा रहे हैं वहीं विदेशों में भारतीय परंपराओं व संस्कारों के प्रति रुचि बढ़ रही है। इसका प्रमाण विगत दिन देखने को मिला, जब इटैलियन दंपति ने ताजमहल के साये में अपने विवाह की 40वीं वर्षगांठ धूमधाम से मनाई। बारात निकाली। फिर से विवाह किया। सात फेरे लिए।

इटैलियन दंपति श्री माउरो व श्रीमती स्टैफानिया ने अपने विवाह की 40 वर्षगांठ भारतीय परंपरा से मनाने की इच्छा प्रकट की। वे चाहते थे कि सुलहकुल की नगरी आगरा में प्रेम के प्रतीक ताजमहल के पास वैवाहिक कार्यक्रम हों। उन्होंने यह इच्छा इच्छा अपने टूर ऑपरेटर एम.टी.ए. ग्रुप को बताई। उनकी इच्छा का सम्मान करते हुए विवाह संस्कार को भारतीय परंपरा से संपन्न कराने हेतु एम.टी.ए. ग्रुप के मनीष शर्मा ने 40वीं सालगिरह मनाने के लिए ताजमहल को चुना।

marriage at taj mahal
विवाह के बाद ग्रुप फोटो तो बनता है।

विवाह संस्कार पंडित प्रवीन दत्त शर्मा ने वैदिक रीति-नीति से संपन्न कराया। कार्यक्रम का आयोजन पंडित ब्रह्मदत्त शर्मा ट्रैवल कंपनी वागीडी द्वारा किया गया। इस अवसर पर पदम चंद जैन, विशाल जैन, अरविन्द अग्रवाल, सुनील दत्त शर्मा आदि उपस्थित रहे। इटैलियन दंपति ने विवाह समारोह की बहुत सराहना की।

Dr. Bhanu Pratap Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *