BCCI में धोनी संभाल सकते है बड़ी जिम्मेदारी, IPL 2023 से संन्‍यास की चर्चा

BCCI में धोनी संभाल सकते है बड़ी जिम्मेदारी, IPL 2023 से संन्‍यास की चर्चा

SPORTS

 

नई दिल्‍ली। आईपीएल के अगले सीजन का आयोजन तो अभी करीब चार महीने दूर है, लेकिन सभी दस टीमों की रिटेंशन और रिलीज लिस्ट तैयार है। कुछ ही देर में ये लिस्ट हमारे सामने आ जाएगी। इस बार संभावना जताई जा रही है कि कुछ बड़े खिलाड़ी भी अपनी अपनी टीमों से रिलीज किए जा रहे हैं। टीमों ने मेगा ऑक्शन में जिन खिलाड़ियों को बड़ी कीमत और महंगे दामों पर खरीदा था, उन्हें भी रिलीज किए जाने की चर्चा चल रही है। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और अब आईपीएल में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी के बारे में बड़ा अपडेट सामने आ रहा है।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से बाहर होने और बड़े टूर्नामेंट्स में लगातार असफल होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बड़ा बदलाव करने की तैयारी में जुट गया है. इन्हीं तैयारियों के बीच बीसीसीआई भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को बड़ी जिम्मेदारी देने जा रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई भारतीय टी20 क्रिकेट के सेटअप के साथ धोनी को बड़ी भूमिका के लिए एक एसओएस भेजने के लिए तैयार है. बीसीसीआई धोनी को भारतीय क्रिकेट में स्थायी भूमिका के लिए बुलाने पर विचार कर रही है.

धोनी को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

द टेलिग्रॉफ की रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल को लगता है कि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए तीनो फॉर्मेट में मैनेजमेंट का काम करना थोड़ा भारी है. इसे देखते हुए बीसीसीआई कोचिंग की भूमिकाओं को बांटने पर विचार कर रही है. इसे देखते हुए ही बीसीसीआई धोनी को शामिल करने और टीम इंडिया के स्तर को ऊपर उठाने के लिए प्रयास कर रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार इस महीने के अंत में होने वाली एपेक्स काउंसिल बैठक में इस पर चर्चा की जाएगी.

रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2023 के खेल से संन्यास ले सकते हैं. जिसके बाद बीसीसीआई उनके अनुभव औऱ टेक्निक का सही तरीके से इस्तेमाल करने के लिए उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है. भारत को दो बार वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया के साथ खासतौर पर टी20 टीम को चलाने के लिए कहा जा सकता है.

हांलाकि धोनी को कब और किस फॉर्मेट की जिम्मेदारी दी जाएगी इसे लेकर बीसीसीआई के ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. हालांकि इस महीने के अंत तक होने वाले बीसीसीआई एपेक्स काउंसिल बैठक में धोनी की भूमिका को लेकर चर्चा की जाएगी.

Dr. Bhanu Pratap Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *