जनपद में 28 केंद्रों पर 2624 लोगों को लगा कोविड का टीका

REGIONAL

Hathras, Uttar Pradesh, India. जनपद में गुरूवार से कोविड-19 टीकाकरण का चौथा चरण प्रारंभ हो गया है। लगातार टीकाकरण कार्य में तेजी आ रही है। इस चरण में 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। जिले के सीएचसी, पीएचसी, एमडीटीबी अस्पताल में टीकाकरण हुआ, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने पंहुचकर कोविड-19 का टीका लगवाया। साथ ही प्रतिरक्षित होने के बाद लोगों ने अन्य लोगों से अपील भी की। कोविड से बचाव के लिए टीका बेहद जरूरीहै। टीका पूरी तरह सुरक्षित है। गुरूवार को 2624 लोगों को प्रथम डोज दी गई। वहीं, 30 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई।

अपरमुख्य चिकित्सा अधिकारी/जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ0 विजेंद्र सिंह ने बताया कि टीकाकरण के प्रथम चरण में हेल्थ वर्कर और दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीके लगाए गए। तीसरे चरण में 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों व 45 वर्ष से अधिक उम्र के गंभीर बीमार लोगों को टीके लगाए गए। जनपद में कुल 28 केन्द्रो पर टीकाकरण किया गया। साथ ही उन्होंने बताया कि कोविशील्ड वैक्सीन के लिए दो डोज़ के बीच का अंतराल जो पहले 4 से 6 हफ्ते था, अब बढ़ाकर 4से 8हफ्तेकर दिया गया है। फिर भी कोरोना वायरस के खिलाफ अधिकतम प्रतिरक्षा पाने के लिए 6से 8हफ्तोंके बीच ही दूसरी डोज़ लगवाना ज़रूरी होगा।

टीका लगवाने वाले सुशील कुमार शर्मा ने बताया कि कोविड-19 का टीका लगवाया है। मुझे किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं है। उन्होंने लोगों से अपील की कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग वैक्सीन लगवाएं।उन्होंने कहा कि कड़ाई और दवाई दोनों बातों का ध्यान रखें। मास्क लगाना जारी रखें। महेश चंद्र ने बताया कि कोविड-19 का टीका लगवाया है, सभी को टीका लगवाना चाहिए और सावधानी बरतनी चाहिए। पुष्पा शर्मा ने कहा कि कोरोना से बचाव केलिए सभी को टीका लगवाना चाहिए। उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई।