सांसद अमर सिंह का सिंगापुर में निधन

सांसद अमर सिंह का सिंगापुर में निधन

INTERNATIONAL NATIONAL POLITICS
New Delhi (Capital of India)। राज्यसभा सांसद अमर सिंह का शनिवार को निधन हो गया। वो पिछले कुछ समय से सिंगापुर के एक अस्पताल में भर्ती थे। उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। अमर सिंह को दुबई में गुर्दे की विफलता का सामना करना पड़ा था। वह 2016 तक राजनीतिक जीवन में लौट आए। इससे पहले मार्च 2020 में जब अमर सिंह की मृत्यु के बारे में अफवाहें सामने आई थीं, तो समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता ने कहा था: "टाइगर ज़िंदा है।"

सभी से अच्छे संबंध
भाजपा के शाहनवाज हुसैन ने अमर सिंह को दी श्रद्धांजलि “वह चाहे किसी भी पार्टी का हो, उसके सभी के साथ अच्छे संबंध थे।” कलराज मिश्र ने अमर सिंह की मौत पर दुख जताया उन्हें उनके सभी योगदानों के लिए याद किया जाएगा। “हमारे बहुत करीबी संबंध थे। यह मेरे लिए एक व्यक्तिगत क्षति है।”

समाजवादी पार्टी के नेता रहे

अमर सिंह समाजवादी पार्टी के महासचिव और राज्यसभा के सदस्य थे। जनवरी 2010 को उन्होंने समाजवादी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया और बाद में 2 फरवरी, 2010 को मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव द्वारा निष्कासित कर दिया गया। उन्होंने 2011 में न्यायिक हिरासत में एक संक्षिप्त अवधि बिताई और अंत में राजनीति से सेवानिवृत्त हुए। 2016 में वह समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा के लिए चुने गए। उन्हें अक्टूबर 2016 में पार्टी के महासचिव के रूप में बहाल किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *