गुजरात चुनाव: अमित शाह ने कहा, धरातल पर कहीं नहीं आम आदमी पार्टी

गुजरात चुनाव: अमित शाह ने कहा, धरातल पर कहीं नहीं आम आदमी पार्टी

POLITICS

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भरोसा है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रचंड जीत के साथ गुजरात में सत्ता बरकरार रखेगी और इसका शासन मॉडल विरोधी लहर को कुंद कर देगा। राज्य में चुनाव अभियान की कमान संभाल रहे शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार कट्टरवाद और आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करती है और उसने यह सुनिश्चित किया है कि अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर भारत की बातें सुनी जाएं। एक इंटरव्यू में उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी धरातल पर कहीं नहीं हैं।

क्या आप 2002 का अपना ही 127 सीट जीत का रिकॉर्ड तोड़ देंगे? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जाहिर सी बात है कि हमें ज्यादा सीटें मिलेंगी। संख्या पर टिप्पणी करना उचित नहीं है क्योंकि यह घमंडी के रूप में सामने आ सकता है और न तो जनता और न ही पार्टी कैडर इसे स्वीकार करते हैं। भाजपा इस बार सीट शेयर और वोट शेयर के अपने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ देगी और सबसे अच्छे अंतर से जीतेगी।

युवा बीजेपी के साथ

उन्होंने आगे यह भी कहा कि यहां विपक्ष कांग्रेस पार्टी है। न सिर्फ गुजरात में बल्कि पूरे देश में यह पार्टी एक अस्थिर दौर से गुजर रही है और अपना अस्तित्व स्थापित करने की कोशिश कर रही। और इसका परिणाम गुजरात में भी देखा जा सकता है। वे आगे कहते हैं कि जमीन पर आप को लेकर कोई बात नहीं हो रही। गुजरात के लोगों को इस पार्टी में कोई दिलचस्पी नहीं है। यह भी हो सकता है जब जीते हुए उम्मीदवारों की लिस्ट आए तो उसमें आप उम्मीदवारों का नाम ही ना हो।

युवा पीढ़ी किस ओर जाएगी? इस सवाल के जवाब में अमित शाह ने कहा कि युवा पीढ़ी में बदलाव की कोई इच्छा नहीं है क्योंकि उनके प्रतिनिधि भी यहीं हैं। युवाओं की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए भाजपा लगातार प्रयास कर रही है। एक समय था जब राज्य को चार घंटे बिजली मिलती थी। आज गुजरात में सबसे ज्यादा स्टार्ट-अप और सूक्ष्म, मध्यम और लघु उद्योग हैं। हमारे यहां बेहतरीन विश्वविद्यालयों की अधिकतम संख्या है चाहे वह पेट्रोलियम क्षेत्र में अध्ययन के लिए हो या शिपिंग या प्रौद्योगिकी के लिए। हमने उनकी अपेक्षाओं, आवश्यकताओं और उनके भविष्य के लिए काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *