गुजरात चुनाव: नतीजों से निराश कांग्रेस प्रत्याशी ने की आत्महत्या की कोशिश

गुजरात चुनाव: नतीजों से निराश कांग्रेस प्रत्याशी ने की आत्महत्या की कोशिश

POLITICS

 

गुजरात में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। बीजेपी 150 सीटों पर भारी मर्जिन से आगे है और बंपर जीत की ओर बढ़ रही है। सबसे ज्यादा नुकसान कांग्रेस को हुआ है। जो सीटें गुजरात के 2017 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पास थीं, वे भी फिसल रही हैं। ऐसे में कांग्रेस ने हंगामा करना शुरू कर दिया है। गांधीधाम से कांग्रेस के प्रत्याशी भरत सोलंकी ने काउंटिंग स्टेशन में भी आत्महत्या करने की कोशिश की। उन्होंने ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया। वहीं एक अन्य प्रत्याशी ने कांग्रेस की हार का ठीकरा आम आदमी पार्टी पर फोड़ा है।

भरत सोलंकी ने EVM में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए काउंटिंग स्टेशन पर हंगामा किया। उन्होंने अपने गले में फंदा बांधते हुए सुसाइड करने की कोशिश की। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने उन्हें रोका।

आप की वजह से हारी कांग्रेस

गुजरात के धोराजी में ललित वसोया ने अपनी हार मानते हुए हार का ठीकरा आप पर फोड़ा। ललित वसोया ने कहा कि आम आदमी पार्टी मेरी सीट पर कांग्रेस को टक्कर दे रही है। स्पष्ट कहूं तो मैं धोराजी-उपलेटा सीट आम आदमी पार्टी की वजह से हार रहा हूं। आम आदमी पार्टी कांग्रेस पार्टी को नुकसान पहुंचा रही है। कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन का कोई सवाल ही नहीं है। आम आदमी पार्टी बीजेपी के इशारे पर कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने के लिए चुनाव लड़ने आई है।

कच्छ का सबसे बड़ा शहर

कच्छ जिले की गांधीधाम सीट में 47.8 प्रतिशत मतदान हुआ था। यह 2017 के मतदान से 6.34 प्रतिशत अंक की तेज गिरावट है। गांधीधाम गुजरात का एक विधानसभा क्षेत्र है। यह राज्य की आरक्षित सीट है। यह अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है।

गांधीगाम विधानसभा सीट

गांधीधाम कच्छ जिले का सबसे बड़ा और सबसे अधिक आबादी वाला शहर है। राज्य में 2008 के परिसीमन के बाद निर्वाचन क्षेत्र बनाया गया था। मालती माहेश्वरी फिलहाल गांधीधाम से विधायक थीं। वह भारतीय जनता पार्टी की सदस्य हैं। इससे पहले भी 2012 में यह सीट बीजेपी के पास थी। रमेश माहेश्वरी उस समय विधायक थे।

2022 में कांग्रेस ने भरतसिंह सोलंकी को गांधीधाम से उम्मीदवार बनाया था। वहीं आम आदमी पार्टी ने बीटी माहेश्वरी को उम्मीदवार बनाया। भारतीय जनता पार्टी इस सीट से एक बार फिर मालतीबेन माहेश्वरी को मैदान में उतारा।

3 thoughts on “गुजरात चुनाव: नतीजों से निराश कांग्रेस प्रत्याशी ने की आत्महत्या की कोशिश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *