मनी लॉन्ड्रिंग केस: बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस को मिली जमानत

मनी लॉन्ड्रिंग केस: बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस को मिली जमानत

ENTERTAINMENT

 

नई दिल्‍ली। मनी लॉन्ड्रिंग केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस को पटियाला हाउस कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. उन्हें कोर्ट ने 2 लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है. साथ ही कोर्ट से शर्त लगाई है. अभिनेत्री बिना कोर्ट की इजाजत के देश छोड़कर बाहर नहीं जा सकती हैं.

गुरुवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में हुई इस केस की सुनवाई के बाद जैकलीन फर्नांडीज की जमानत याचिका जारी रखने पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। कोर्ट ने सुनवाई के बाद उस दिन कहा था कि फैसला शुक्रवार को सुनाया जाएगा। ऐसे में सुरक्षित रखे गए आदेश को अब 15 तारीख को सुनाया जाएगा। इस बात की जानकारी खुद न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है।  ऐसे में अगर 15 तारीख को जैकलीन जमानत याचिका खारिज हुई तो अभिनेत्री को जेल की हवा खानी पड़ सकती है।

अभिनेत्री को पिछले दिनों मिली जमानत का गुरुवार की सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने पटियाला हाउस कोर्ट में विरोध किया था। उन्होंने कोर्ट में तर्क रखते हुए कहा था कि जब मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े सभी आरोपियों को जेल भेजा गया है, तो जैकलीन को जमानत क्यों दी जाए। इसके साथ उन्होंने जैकलीन की जमानत याचिका पर अपना विरोध प्रकट करते हुए कहा था कि अभिनेत्री ने देश से भागने की कोशिश की है। इतना ही नहीं उन्होंने केस की जांच में सहयोग भी नहीं किया। ऐसे में जैकलीन को जमानत नहीं मिलनी चाहिए।

जैकलीन पर मनी लॉन्ड्रिंग केस के सबूतों से भी छेड़छाड़ करने का आरोप है। इसके साथ ही अभिनेत्री पर सुकेश चंद्रशेखर से करोड़ों के गिफ्ट्स लेने, सच्चाई पता होने के बावजूद उनसे रिश्ता बनाए रखने का भी आरोप है। अब देखना यह होगा कि कोर्ट क्या फैसला सुनाती है। बता दें, इस समय अभिनेत्री को इस मामले में अंतरिम जमानत मिली हुई है।

Dr. Bhanu Pratap Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *