पुलिस ने किया हत्या का खुलासा, रुपयों के लेन-देन को लेकर दोस्तों ने ही किया दोस्त का कत्ल

10 हजार रुपये के लेन-देन में दोस्तों ने दोस्त की बेरहमी से हत्या कर जलाया, फतेहपुर सीकरी पुलिस ने किया खुलासा

Crime

 

   गुमराह करने के लिए मांगी ₹10लाख की फिरौती

आगरा | आगरा के थाना फतेहपुर सीकरी में छात्र लवकुश की हत्या उसके मित्रों ने 10 हजार रुपये के विवाद में की थी। हत्या के बाद10लाख की फिरौती का फोन गुमराह करने की साजिश थी। जिससे कि पुलिस और परिवार को गुमराह किया जा सके। पिता राम प्रसाद की तहरीर पर पुलिस ने नामजद आरोपितों के खिलाफ अभियोग दर्ज किया। उन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ की। आरोपितों राजेश और मोंटीने रुपयों के लेन देन के विवाद में हत्या करना स्वीकार किया।

पहचान छुपाने के लिए प्लास्टिक के बारे में बंद कर जलाई लाश

आरोपित राजेश और मोंटी ने पुलिस को बताया कि लवकुश को 10 हजार रुपये दिए थे। वह वापस नहीं कर रहा था। गुरुवार को कॉलेज जाते समय उसे रोक लिया। चाकू मारकर हत्या कर दी। जिसके बाद शव को बोरे में रख कर आग लगा दी, जिससे कि उसकी पहचान नहीं हो सके। इसके बाद परिजनों को 10 लाख रुपये फिरौती का फोन कर दिया। पुलिस उपायुक्त पश्चिम जोन सोनम कुमार ने बताया कि आरोपितों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया है।

यहां का ये है मामला

गांव चार हिस्सा फतेहपुर सीकरी निवासी लवकुश पुत्र राम प्रसाद की आयु करीब 20 वर्ष थी। वह आगरा-जयपुर हाईवे पर स्थित रघुनाथ महाविद्यालय का छात्र था। पिता आटो चालक हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि लवकुश रोज की तरह सुबह 8:30 बजे घर से कालेज जाने को निकला था। सुबह 11:40 बजे पुत्र के नंबर से उनके मोबाइल पर फोन आया। दूसरी ओर से बात करने वाला कोई अपरिचित था। उनसे कहा कि 10 लाख रुपये फिरौती का इंतजाम कर लो। लवकुश हमारे कब्जे में है। दोपहर तीन बजे हम बताएंगे रकम लेकर कहां आना है। फिरौती नहीं दी तो लवकुश की हत्या कर देंगे।

पुत्र के अपहरण और फिरौती के फाेन से परिजन दहशत में आ गए। उन्होंने थाने पहुंचकर पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने छात्र के मोबाइल की लोकेशन निकाली। वह फतेहपुर सीकरी मोड़ बाइपास पर मिली। परिजन छात्र की खोजबीन में जुट गए। पुलिस को नगला कौरई मोड़ पर नीलम इंजीनियरिंग कालेज के पास एक खेत में युवक का शव मिलने की जानकारी मिली थी।

प्लास्टिक के बोरे में था अधजली लाश

अधजला शव प्लास्टिक के बोरे में था। उसका चेहरा बुरी तरह से जला हुआ था। गले पर भी निशान थे। छात्र के पिता द्वारा अपहरण और फिरौती की सूचना देने पर पुलिस उन्हें घटनास्थल पर लेकर पहुुंची। पिता ने उसकी शिनाख्त लवकुश के रूप में की थी। पिता राम प्रसाद ने पुत्र के मित्रों राजेश और माेंटी के खिलाफ अभियोग दर्ज कराया था।

परिवार को आर्थिक मदद और दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग

पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद और दोषियों पर कड़ी कार्रवाही को लेकर थाने पहुंचे समाजवादी पार्टी के नेता लाल सिंह लोधी और लोधी युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद लोधी सहित सैकड़ों क्षेत्रीय ग्रामीण थाने पहुंच कर पर पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद और दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग की है|

Dr. Bhanu Pratap Singh