गांव पाली सदर में वृक्षारोपण करते विधायक चौधरी बाबूलाल

सीएम योगी ने शुरू किया मेगा वृक्षारोपण अभियान, विधायक चौधरी बाबूलाल ने किया वृक्षारोपण

POLITICS REGIONAL

क्षेत्र के गांव पाली सदर में किया वृक्षारोपण, एसडीएम समेत कई अधिकारी रहे मौजूद

Agra (Uttar Pradesh, India). आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश ने इस वर्ष के वृक्षारोपण अभियान को 5 जुलाई से चार भागों में विभाजित किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश में मेगा वृक्षारोपण अभियान की शुरूआत की है। 15 अगस्त तक राज्य भर में करीब 35 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे। जिसके तहत प्रत्येक ग्राम पंचायत में 75 पौधे लगेंगे। फतेहपुर सीकरी से भाजपा विधायक चौधरी बाबूलाल ने मंगलवार को क्षेत्र के गांव पाली सदर के चारागाह में वृक्षारोपण किया।

भाजपा विधायक ने किया वृक्षारोपण
सीएम योगी आदित्यनाथ के मेगा वृक्षारोपण अभियान के तहत फतेहपुर सीकरी से भाजपा विधायक चौधरी बाबूलाल ने मंगलवार को क्षेत्र के गांवों में वृक्षारोपण करने की शुरूआत की। विधायक ने विकास खंड अछनेरा के ग्राम पंचायत महुअर के गांव पाली सदर के चारागाह में वृक्षारोपण किया। इस दौरान विधायक ने बोलते हुए कहा कि वृक्ष हमारी सबसे बड़ी धरोहर हैं। इसे सहेजना ही हमारी पहली प्राथमिकता है। वहीं हमारा उदेश्य प्रकृति और पर्यावरण को बचाना है। वहीं चौधरी बाबूलाल ने लोगों से अधिक से अधिक वृक्ष लगाने की अपील की।

पेड़-पौधे जीवन का अभिन्न अंग हैं
एसडीएम किरावली अनिल कुमार ने कहा कि पेड़-पौधे मानव जीवन का अभिन्न अंग हैं। ये ऑक्सीजन का भरपूर स्त्रोत है। हमें अपने स्वस्थ जीवन के लिए अधिक से अधिक संख्या में पौधरोपण करना होगा। जितना अधिक पौधरोपण होगा, उतना वायुमंडल में ऑक्सीजन लेवल की बढ़ोतरी होगी। एसडीएम ने कहा कि हमें प्रकृति की ओर लौटना होगा। वहीं उप जिलाधिकारी ने लोगों से कहा कि हरेक व्यक्ति को अपने जीवन में एक पेड़ अवश्य लगाना चाहिए। ऐसा करने से समाज में बहुत ही अच्छा और जागरूक संदेश जाएगा।

ये रहे मौजूद
इस मौके पर विधायक प्रतिनिधी डॉ रामेश्रवर चौधरी, ब्लांक प्रमुख अछनेरा महाराज सिंह, खंड़ विकास अधिकारी अछनेरा सुरेन्द्र सिंह, एडीओ पंचायत रामवीर सिंह चाहर, ग्राम प्रधानपति महुअर चंदन सिंह, पूर्व ग्राम प्रधान दाताराम राजपूत, देवकी नंदन दीक्षित समेत आदि लोग मौजूद रहे।