Taj Mahal के कारण प्रसिद्ध आगरा में 75 पुलिस वालों ने मुंडन कराया,  देखिए शानदार तस्वीर

Taj Mahal के कारण प्रसिद्ध आगरा में 75 पुलिस वालों ने मुंडन कराया, देखिए शानदार तस्वीर

NATIONAL REGIONAL वायरल

आगरा (उत्तर प्रदेश, भारत)। वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से निपटने के लिए सब अपने-अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। सर्वाधिक महत्वपूर्ण भूमिका पुलिस, स्वास्थ्य और राजस्व विभाग की है। तीनों विभाग अपनी जान पर खेलकर आम जनता की रक्षा कर रहे हैं। तीनों विभाग दिन रात काम कर रहे हैं। इसी क्रम में ताजमहल के लिए प्रसिद्ध आगरा में उत्तर प्रदेश पुलिस के 75 कर्मचारियों ने अनोखा काम किया है।

Uttar Pradesh Police Video

Coronavirus का सामना करना है तो ये खबर जरूर पढ़े

अचरज में पड़ गए

आगरा से 40 किलोमीटर दूर स्थित ऐतिहासिक फतेहपुर सीकरी थाना के प्रभारी निरीक्षक समेत 75 पुलिसकर्मियों ने सामूहिक मुंडन कराया है। फिर सबने लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने के लिए मार्च किया। पुलिसकर्मियो का मुंडन और एक साथ फ्लैग मार्च देखकर लोग अचरज में पड़ गए।

मुंडन करानेके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस के जवान फतेहपुर सीकरी में फ्लैगमार्च करते हुए।

अनोखी पहल

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से रविवार को रात 9 बजे से 9 मिनट तक लाइट बंद कर कोरोना के साथ लड़ाई में एक जुटता और कोरोना योद्धाओं के हौसला बढ़ाने के लिए आवाहन किया था। फतेहपुर सीकरी क्षेत्र में कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक बनाने की पुलिस की अनोखी पहल देखने को मिली। फतेहपुर सीकरी थाना प्रभारी निरीक्षक भूपेन्द्र सिंह बालियान, निरीक्षक क्राइम अमित कुमार के साथ नौ उपनिरीक्षक, 15 मुख्य आरक्षी एवं 49 आरक्षियों ने एकराय होकर सामूहिक रूप से सामूहिक मुंडन कराया। मुंडन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा गया। इसके बाद शहर में मार्च निकालकर लोगों से लॉकडाउन न तोड़ने की अपील की गई।

Coronavirus पर Government of India चला रही अनोखा अभियान, तस्वीरें देखकर सराहेंगे

क्या कहते हैं थाना प्रभारी

थाना प्रभारी निरीक्षक भूपेन्द्र सिंह बालियान का कहना है-हम कोरोनावायरस जैसी आपदा से लड़ने के लिए लोगों को सचेत कर रहे हैं। पुलिस में भी इस बीमारी के खिलाफ एकरूपता एंव एकजुटता है। यही संदेश देने की कोशिश की गई है। लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक व सचेत करने के लिए मार्च किया गया है। लॉकडाउन के बीच घरों से बाहर न निकलें एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। इसके चलते हम पुरजोर और एकजुट होकर संक्रमण से बच सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *