यूपी में विधायक निधि और वेतन में कटौती पर फैसला आज, तालाबंदी पर 12 के बाद

यूपी में विधायक निधि और वेतन में कटौती पर फैसला आज, तालाबंदी पर 12 के बाद

NATIONAL POLITICS PRESS RELEASE REGIONAL

लखनऊ (उत्तर प्रदेश की राजधानी)। उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ yogi adityanath की अध्यक्षता में बुधवार को प्रदेश कैबिनेट की बैठक Uttar Pradesh cabinet meeting होगी। शाम पांच बजे से होने वाली इस बैठक में मंत्री वीडियोकान्फ्रेंसिंग Video conferencing के जरिए जुड़ेंगे। सूत्रों ने बताया इस बैठक में केंद्र सरकार की तरह विधायक निधि Vidhayak nidhi और विधायकों के वेतन में कटौती से संबंधित प्रस्ताव पर चर्चा की संभावना है।  विधायकों के वेतन में 30 से 50 प्रतिशत के बीच कटौती व विधायक निधि सांसदों के सांसद निधि Sansad nidhi की तरह दो वर्ष के लिए स्थगित की जा सकती है। वर्तमान में विधायक अपनी स्वेच्छा से वेतन व निधि से सहयोग की घोषणा कर रहे हैं। 

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे

कई मंत्रियों ने चालू वितीय वर्ष की पूरी निधि व कई ने पूरे महीने के वेतन के योगदान का एलान किया है। प्रदेश के कई मंत्री राजधानी से बाहर हैं। इसलिए मंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अपने  क्षेत्र से ही जुड़ेंगे। इसके अलावा कुछ अन्य प्रस्तावों पर भी विचार हो सकता है।
तालाबंदी खोलने पर फैसला 12 के बाद
इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन खोलने के बारे में फैसला 11-12 अप्रैल को केंद्र सरकार से बातचीत के बाद किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि तब्लीगी जमात के कारण अचानक कुछ परिस्थितियां बदली हैं। अब तक प्रदेश में 314 केस हैं जिनमें 168 केस जमातियों के हैं। इससे स्थितियां कुछ बिगड़ी हैं। जमातियों ने चिंता को बढ़ा दिया है। इसके बाद भी स्थिति हमारे नियंत्रण में है।
फेक न्यूज से रहें सावधान
योगी ने कहा कि मीडियाकर्मियों को फेक न्यूज, अफवाह और अलगाववाद जैसी खबरों से सजग रहना चाहिए। उन्होंने स्वअनुशासन और सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर देते हुए कहा कि इसका कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। मीडिया को भी इसके प्रति जागरुकता में सरकार से सहयोग करना चाहिए। सीएम योगी ने मंगलवार को प्रदेश के सभी जिलों के पत्रकारों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि कोरोना की लड़ाई में शासन, प्रशासन और आमजन की सहभागिता के साथ ही मीडिया की भूमिका बहुत अहम है। जागरुकता पैदा करने में मीडिया की बड़ी भूमिका है। इस दौरान योगी ने मीडियाकर्मियों के साथ कोरोना से निपटने के लिए सरकार की तैयारियों व सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों को साझा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *