कान खोलकर सुन लें चंडीगढ़ के लोग, अगर खाई ये चीज तो हो जाएगी जेल

कान खोलकर सुन लें चंडीगढ़ के लोग, अगर खाई ये चीज तो हो जाएगी जेल

NATIONAL POLITICS PRESS RELEASE

चंडीगढ़ (केन्द्र शासित प्रदेश)। केन्द्र शासित प्रदेशचंडीगढ़ के प्रशासक और पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर VP singh bandore ने कोरोनावायरस coronavirus का संक्रमण रोकने के लिए बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने चंडीगढ़ Chandigarh में पान, पान मसाला, च्युइंगम और बबलगम की बिक्री व खाने पर रोक लगा दी है। फिलहाल यह प्रतिबंध तीन माह के लिए है। जरूरत पड़ी तो इसका विस्तार भी किया जाएगा।

गृह सचिव ने जारी किया आदेश

असल में लोग पान, पान मसाला, च्युइंगम और बबलगम खाकर इधर-उधर थूकते फिरते हैं। इससे कोरोनावायरस फैल सकता है। थूक कोरोनावायरस का वाहक है। इसलिए इसके बेचने और खाने के साथ-साथ संग्रहित करने पर भी रोक लगा दी है। अगर किसी प्रतिष्ठान में लोग पान, पान मसाला, च्युइंगम और बबलगम का भंडार मिला तो लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। चंडीगढ़ के गृह सचिव ने इस बारे में आदेश भी जारी कर दिया है।

 कोरोना के मरीजों की संख्या में वृद्धि नहीं
इस बीच चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। इसमें बैठक में एडवाइजर सलाहकार मनोज परिदा ने बताया कि केंद्र सरकार की तरफ से चंडीगढ़ को आपदा राहत कोष में पांच करोड़ रुपये मिले हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य सचिव अरुण कुमार गुप्ता ने बताया कि चंडीगढ़ में कोरोना के मरीजों की संख्या में वृद्धि नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि कोरोना का इलाज कर रहे डॉक्टर और अन्य हेल्थ स्टाफ के लिए होटल पार्क व्यू और पंचायत भवन में व्यवस्था कर दी गई है।

फेक न्यूज पर दर्ज होगा केस
चंडीगढ़ के डीजीपी संजय बेनीवाल ने बताया कि शहर में कर्फ्यू तोड़कर बेवजह बाहर घूम रहे लोगों के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर फेक न्यूज फैलाने वाले कई लोगों की पहचान की गई है, उन पर जल्द ही केस दर्ज होगा और गिरफ्तार किया जाएगा। इसके अलावा चंडीगढ़ पुलिस की साइबर टीम ने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर फेक न्यूज फैलाने वालों पर निगरानी रखी है। प्रशासक बदनौर ने इस मामले में और सख्ती बरतने के आदेश दिए। बैठक में एडवाइजर मनोज परिदा, स्वास्थ्य सचिव व गृह सचिव अरुण कुमार गुप्ता, वित सचिव अजॉय कुमार सिन्हा, डीजीपी संजय बेनीवाल, नगर निगम के कमिश्नर केके यादव, डीसी मनदीप सिंह बराड़ व अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

2 thoughts on “कान खोलकर सुन लें चंडीगढ़ के लोग, अगर खाई ये चीज तो हो जाएगी जेल

  1. Pingback: Coronavirus दुनिया का सर्वाधिक शक्तिशाली देश अमेरिका आया भारत की शरण में, मांगी दवा – Live Story Time
  2. Pingback: ताजमहल के शहर आगरा में Corona blast, 13 नए मरीजों के साथ संख्या हुई 66 – Live Story Time

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *