लॉकडाउन आगरा में Blood की कमी दूर करने के लिए सबसे बड़ा अभियान शुरू

लॉकडाउन आगरा में Blood की कमी दूर करने के लिए सबसे बड़ा अभियान शुरू

HEALTH NATIONAL POLITICS PRESS RELEASE REGIONAL

-सांसद एसपी सिंह बघेल ने किया उद्घाटन, आलोचकों को लताड़ा
-भगवान महावीर स्वामी का 2619वां जन्म कल्याणक महोत्सव शुरू

आगरा। कोविड-19 के कारण आगरा लॉकडाउन है। ब्लड बैंक में ब्लड कमी है। ऐसे में जीवन खतरे में है। रक्त की इस कमी की दूर करने के लिए रक्तदान शिविर शुरू हो गया है। पहले दिन 26 लोगों ने रक्तदान किया। रक्तदान के साथ ही दुनिया को जीओ और जीने का संदेश देने वाले भगवान महावीर स्वामी का 2619 वां जन्म कल्याणक महोत्सव भी शुरू हो गया है। जैन श्वेताम्बर मूर्तिपूजक श्रीसंघ ने मानव सेवा ब्लड बैंक, मदिया कटरा पर आगरा विकास मंच, जीवन रक्षक सोसाइटी, महावीर सेवा संगठन के साथ रक्तदान शिविर लगाया। उद्घाटन सांसद प्रो. एसपी सिंह बघेल ने भगवान महावीर स्वामी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया।
आलोचना करने वालों का जीवन निरर्थक
इस मौके पर श्री बघेल ने लॉकडाउन आगरा में रक्तदान के लिए आ रहे लोगों के साहस की सराहना की। उन्होंने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता है। दुनिया में रक्त ही है, जिसे कृत्रिम रूप से नहीं बनाया जा सकता है। आगरा विकास मंच के सेवा कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि आलोचना वही करते हैं जिनका जीवन निरर्थक होता है।
सामाजिक दूरी का पालन
जैन श्वेताम्बर मूर्तिपूजक श्रीसंघ के अध्यक्ष राजकुमार जैन ने बताया रक्तदान में सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा गया। एक बार में दो लोगों ने रक्तदान किया। इसके बाद स्थान को विसंक्रमित किया गया। इसके आधा घंटा बाद फिर दो लोगों ने रक्तदान किया। यही क्रम पूरे दिन चलता रहा।


नहीं होने देगे रक्त की कमी
जीवन रक्षक सोसाइटी के अतिन जैन ने बताया कि आगरा में रक्त की कमी नहीं होने दी जाएगी। सोसाइटी के सदस्य चौबीसो घंटे रक्तदान के लिए तत्पर हैं। शिविर इसलिए लगाया है ताकि ब्लड बैंक में ब्लड हर समय उपलब्ध रह सके। उन्होंने संकल्प लिया कि रक्त की कमी कतई नहीं रहने दी जाएगी।
चार अप्रैल को भी करें रक्तदान
कार्यक्रम संयोजक सुनील कुमार जैन ने बताया कि महेन्द्र जैन, शरद चौरड़िया, अतिन जैन, निखिल जैन, निर्मल जैन ने व्यवस्थाएं संभालीं। 26 लोगों ने रक्तदान किया। चार अप्रैल को भी प्रातः 10 बजे से रक्तदान शिविर लगेगा। रक्तदाताओं से रक्तदान का आग्रह है।
महावीर सेवा संगठन का अनुपम योगदान
महावीर सेवा संगठन के कार्यकर्ताओं ने न केवल व्यवस्थाओं को सुगम बनाया बल्कि रक्तदान भी किया। कीर्ति जैन, विपिन जैन, आलोक कुमार, राहुल जैन, राजीव जैन, सुधीर प्रताप सिंह, विमल जैन, मनोज राठौर, विनय जैन, अरिहंत जैन, अंकिता जैन, राहुल अग्रवाल, गिरीश अग्रवाल, भीकम सिंह, प्रीति अग्रवाल, महेंद्र चावला, हुतेंद्र पाल सिंह, विन्नी आहूजा, श्रीपाल अग्रवाल, सुमित, कीर्ति लोढ़ा आदि के नाम उल्लेखनीय हैं।

9 thoughts on “लॉकडाउन आगरा में Blood की कमी दूर करने के लिए सबसे बड़ा अभियान शुरू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *