15 अप्रैल को Lockdown खत्म होने के बाद भी भीड़ को रोकना होगाः योगी आदित्यनाथ

15 अप्रैल को Lockdown खत्म होने के बाद भी भीड़ को रोकना होगाः योगी आदित्यनाथ

NATIONAL POLITICS PRESS RELEASE REGIONAL

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संकेत दिया है कि 15 अप्रैल को लॉकडाउन समाप्त हो सकता है। साथ ही उन्होंने पुलिस-प्रशासन को ताकीद किया कि 15 अप्रैल के बाद भी भीड़ को रोकना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोनावायरस का संक्रमण रोकने के कार्य मे तब्लीगी जमात के लोग रोड़ा बन गए हैं। यह बात उन्होंने सांसद से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के दौरान कही। इसके साथ ही लोगों में खुशी की लहर है कि लॉकडाउन समाप्त होने जा रहा है। आइए जानते हैं योगी आदित्यनाथ ने क्या कहा-

तब्लीगी जमात

देश में 132 मामले केवल तबलीगी जमात के हैं। 1499 तबलीगी जमात से जुड़े लोगों को चिन्हित किया गया है। उत्तर प्रदेश में 3 दिन में सबसे ज्यादा कोरोना मामले बढ़े हैं। प्रदेश में लॉकडाउन की कार्यवाही को सफल बनाने के लिए हमने सभी कदम उठाए हैं। प्रदेश में अभी तक 275 कोरोना के केस हैं। बाहर से आए लोगों की वजह से स्थिति संवेदनशील हुई है। इन लोगों ने अव्यवस्था और अराजकता फैलाने का प्रयास किया है। हम इनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी कर रहे हैं। सभी चिन्हित को क्वॉरेंटाइन किया गया है।

11 कमेटियां

लॉकडाउन के साथ ही हमने सभी लोगों की सुविधा के लिए 11 कमेटियां भी गठित की थीं। पीएम मोदी के साथ सामंजस्य बिठाने के लिए कमेटी गठित की है। कृषि उत्पादन आयुक्त की अध्यक्षता में हमने कृषि कार्यों के लिए कमेटी गठित की है। अपर मुख्य सचिव गृह की अध्यक्षता में लॉक डाउन के लिए कमेटी काम की है। कालाबाजारी और जमाखोरी को रोकने के लिए भी यह कमेटी काम कर रही है। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य की अध्यक्षता में इलाज से लेकर बचाव उपकरण उपलब्ध कराने तक कमेटी काम कर रही है। डीजीपी के अध्यक्षता में कमेटी सभी प्रकार के फोर्स की सुरक्षा और निर्देश देने के लिए काम कर रही है

श्रमिक

20 लाख से अधिक रजिस्टर्ड श्रमिकों को हमने सीधे उनके खाते में पैसा दिया है। ₹1000 का भरण पोषण भत्ता इनके बैंक खाते में दिया। मनरेगा मजदूरों के लिए ₹871 करोड़ सीधे उनके खाते में भेजे गए। हमने निर्देश दिया है किसी भी कर्मी का वेतन ना रोका जाए।

आगे की रणनीति

लॉकडाउन की कार्रवाई सभी के सुरक्षित भविष्य के लिए महत्वपूर्ण है। लॉकडाउन सभी की सुरक्षा उनके परिवार की सुरक्षा के लिए है यह लोग समझ रहे हैं। तबलीगी जमात की अगर यह चीजें सामने नहीं आती तो अब तक हम यूपी में संक्रमण को रोकने में सफल हो गए थे। 15 अप्रैल के बाद भारी भीड़ सड़कों पर ना आने पाए इस पर काम करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *