आगरा विकास मंच ने किया ऐसा काम, हर कोई कर रहा सलाम

आगरा विकास मंच ने किया ऐसा काम, हर कोई कर रहा सलाम

HEALTH NATIONAL REGIONAL

आगरा। लॉकडाउन शहर में आगरा विकास मंच का सेवा कार्य दिन-प्रतिदिन गति पकड़ रहा है। सोमवार को भोजन के पैकेट और सेनेटाइजेशन पर जोर दिया गया। मूक पशुओं को चारा दिया गया। आगरा विकास मंच ने सेनेटाइजेशन के लिए फायर ब्रिगेड की तरह विशेष वाहन बनाया है। कई टीमों ने यह कार्य बखूबी किया। अशोक रथ के माध्यम से हो रहे सेवा कार्यों की हर तरफ चर्चा हो रही है।

सेनेटाइजेशन
सिर की मंडी, किशोपुरा, अग्रेसन भवन लोहामंडी (यहां बाहर से आए मजदूर रुके हुए हैं),  जयपुर हाउस, प्रतापनगर, खतैना रोड की सभी गलियां और मलिन बस्तियां, कोठी मीना बाजार के आसपास, नाला और गोविन्द नगर में सेनेटाइजेशन किया गया। सेनेटाइजेशन के लिए आगरा विकास मंच के सुनील कुमार जैन और अरविन्द शर्मा गुड्डू ने फायर ब्रिगेड की तरह विशेष वाहन का निर्माण किया है। इसके माध्यम से गली में पाइप से 400 मीटर तक सेनेटाइज किया जा सकता है। इस गाड़ी को देखकर लोग अचरज में पड़ गए। नगर निगम के लोग भी साथ में थे। पार्षद मकुल गर्ग ने जयपुर हाउस इलाके में इस वाहन का सर्वत्र सेनेटाइजेशन कराया। यह काम ‘अशोक जैन सीए सेनेटाइजेशन के नाम से किया जा रहा है।

पशुओं की चिन्ता

आगरा विकास मंच के अध्यक्ष राजकुमार जैन ने बताया कि जैन दादाबाड़ी शाहगंज में स्थापित पूड़ी बनाने की मशीन के माध्यम से खाने के 400 पैकट बनाए गए। इनका वितरण पुलिस के माध्यम से किया गया। इसके साथ ही सहयोगी संस्था रामलाल वृद्धाश्रम के साथ शहर में मूक पशुओं को भोजन और गायों को चारा खिलाया गया। आगरा विकास मंच के प्रवक्ता संदेश जैन के मुताबिक इस अभियान में सुनील कुमार जैन, अरविन्द शर्मा गुड्डू, बृजेन्द्र लोढ़ा, विनय वागचर, सुशील जैन, विपिन बरड़िया, मनीष गादिया, सीए मृदुल पाठक, डॉ. रमेश धमीजा, डॉ. विजय कत्याल, डॉ, अरुण जैन का विशेष सहयोग रहा।

1 thought on “आगरा विकास मंच ने किया ऐसा काम, हर कोई कर रहा सलाम

  1. Pingback: यमुना के लिए कान्हा बनकर आया Lock down, पढ़िए क्या हुआ – Live Story Time

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *