Coronavirus से संक्रमित इंग्लैंड के प्रधानमंत्री Boris Johnson की हालत गम्भीर

Coronavirus से संक्रमित इंग्लैंड के प्रधानमंत्री Boris Johnson की हालत गम्भीर

PRESS RELEASE

लंदन (इंग्लैंड की राजधानी)। कोविड-19 से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री England Prime Minister बोरिस जॉनसन Boris Johnson की हालत बिगड़ गई है। उन्हें सघन चिकित्सा इकाई (इंटेंसिव केयर यूनिट- ICU) में स्थानांतरित कर दिया गया है। बोरिस जॉनसन के कार्यालय का कहना है कि हर बेहतर इलाज मुहैया करवाया जा रहा है। उन्‍हें आईसीयू में शिफ्ट करने की जानकारी महारानी को भी दे दी गई है। भारत के प्रधानमंत्री Prime Minister of India नरेन्द्र मोदी Narendra modi ने ट्वीट करके बोरिस जॉनसन के शीघ्र स्वास्थ्य की कामना की है।

27  मार्च को कोरोना से संक्रित पाए गए थे

ज्ञातव्य है कि बोरिस जॉनसन 27 मार्च, 2020 को कोरोनो वायरस के लक्षणों से संक्रमित पाए गए थे। जॉनसन ने खुद ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी थी। इसमें उन्‍होंने कहा था कि उनका कोरोनावायरस का परीक्षण सकारात्मक आया है और वो खुद को दूसरों से अलग कर रहे हैं। उन्‍होंने ये भी कहा था कि वे इस दौरान वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए देश का नेतृत्‍व करता रहूंगा। गौरतलब है कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पूरी दुनिया में जहां अब तक इसके 1346566 मामले सामने आ चुके हैं वहीं अकेले ब्रिटेन में इसके अब तक 51608 मामले सामने आए हैं। ब्रिटेन में अब तक इसकी वजह से 5373 लोगों की जान भी जा चुकी है।

विदेश सचिव संभाल रहे ब्रिटेन की कमान

उनकी गैर मौजूदगी में सारी जिम्‍मेदारी विदेश सचिव डॉमिनिक राब को दी गई है। पीएमओ के मुताबिक जॉनसन ने विदेश सचिव डॉमिनिक राब को जहां आवश्यक हो प्रतिनियुक्ति करने के लिए भी कहा है। राब ने इसके बाद कोविड-19 को लेकर जो बैठक की उसमें उन्‍होंने कि हम सभी में काम को अंजाम देने की बेहतर टीम भावना है। उन्‍होंने बैठक में ये भी कहा कि जो कुछ प्‍लान और निर्णय जॉनसन की तरफ से लिए गए हैं उन्‍हें जल्‍द से जल्‍द अमल में लाया जाएगा।उन्‍होंने कहा कि इस वक्‍त पूरा देश एक बुरे दौर से गुजर रहा है। ये देश के सामने सबसे बड़ा संकट है। सांसद सर केयर स्‍टार्मर ने जॉनसन को आईसीयू में शिफ्ट होने को एक बुरी खबर बताया है। उन्‍होंने कहा कि पूरा देश इस वक्‍त जॉनसन और उनके परिवार के साथ है और उनके जल्‍द स्‍वस्‍थ होकर घर वापसी की दुआ कर रहा है।

डोनाल्‍ड ट्रंप ने की स्वस्थ होने की कामना

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने भी जॉनसन के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की है। उन्‍होंने कहा कि हर अमेरिकी उनके लिए जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना कर रहा है। उन्‍होंने ये भी कहा कि जॉनसन उनके बहुत अच्‍छे मित्र हैं। साथ ही वो काफी मजबूत भी हैं।

2 thoughts on “Coronavirus से संक्रमित इंग्लैंड के प्रधानमंत्री Boris Johnson की हालत गम्भीर

  1. Pingback: Coronavirus दुनिया का सर्वाधिक शक्तिशाली देश अमेरिका आया भारत की शरण में, मांगी दवा – Live Story Time
  2. Pingback: ईसा मसीह का पवित्र कब्र वाला चर्च बंद, इससे पहले 1349 में बंद हुआ था – Live Story Time

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *