Coronavirus दुनिया का सर्वाधिक शक्तिशाली देश अमेरिका आया भारत की शरण में, मांगी दवा

Coronavirus दुनिया का सर्वाधिक शक्तिशाली देश अमेरिका आया भारत की शरण में, मांगी दवा

NATIONAL POLITICS वायरल

Washington (अमेरिका की राजधानी)। दुनिया के सर्वाधिक शक्तिशाली देश अमेरिका के राष्‍ट्रपति America President डोनाल्‍ड ट्रंप Donald trump को पूरी उम्‍मीद है कि भारत हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वी hydroxychloroquine न दवा Mediceine के निर्यात की अनुमति दे देगा। डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि अगर भारत हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के ऑर्डर की आपूर्ति करने को मंजूरी नहीं देता है, तो हमें बड़ी हैरानी होगी। अगर वह मंजूरी देते हैं, तो हम इसकी सराहना करेंगे, अगर ऐसा नहीं होता है तब भी कोई बात नहीं। भारत हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा मलेरिया में उपयोगी होती है, जिसका भारत प्रमुख निर्यातक रहा है। कोरोना वायरस Coronavirus की अभी तक कोई दवा ईजाद नहीं हुई है, लेकिन हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन ऐसे मरीजों को दी जा रही है।

यह भी पढ़ें
Coronavirus से संक्रमित इंग्लैंड के प्रधानमंत्री Boris Johnson की हालत गम्भीर

24 घंटे में 1224 लोगों की मौत

दुनियाभर में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या 12 लाख  66  हजार से ज्यादा हो गई है। अब तक 72 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, दो लाख 61 हजार 132 मरीज अब तक स्वस्थ भी हुए हैं। अमेरिका में 24 घंटे में 1224 लोगों की जान गई है तो इटली में मरीजों की संख्या में कमी आई है। 

यह भी पढ़ें
कान खोलकर सुन लें चंडीगढ़ के लोग, अगर खाई ये चीज तो हो जाएगी जेल

अमेरिका में कहर

अमेरिका में इस समय कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। ऐसे में अमेरिका को भारत से काफी उम्‍मीदें हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया, ‘हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के संबंध में मैंने रविवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की। मैंने कहा कि अगर आप हमारी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के सप्लाई को अनुमति दे रहे हैं, तो हम इसकी सराहना करेंगे। अगर वह इसकी अनुमति नहीं देते हैं तो भी कोई बात नहीं। लेकिन वे हमसे भी इसी तरह की प्रतिक्रिया की उम्मीद रखें।’ बता दें कि विदेश व्यापार महानिदेशालय (डीजीएफटी) ने 25 मार्च को इस दवा के निर्यात पर रोक लगा दी थी।

ट्रम्प ने की मोदी से बात

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘मैंने सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की। भारत इस पर गंभीरता से काम कर रहा है। संभवत: मैं भी इसे लूं। हालांकि, इसके लिए मुझे पहले डॉक्टर्स से बात करनी होगी।’ उन्होंने आगे कहा कि मैं सराहना करूंगा कि अगर भारत हमारे द्वारा ऑर्डर की गईं टैबलेट्स की खेप को जारी करेगा। उन्होंने कहा, ‘भारत ने काफी संख्या में यह टैबलेट्स बनाई हैं।’

2 thoughts on “Coronavirus दुनिया का सर्वाधिक शक्तिशाली देश अमेरिका आया भारत की शरण में, मांगी दवा

  1. Pingback: ताजमहल के शहर आगरा में Corona blast, 13 नए मरीजों के साथ संख्या हुई 66 – Live Story Time
  2. Pingback: ईसा मसीह का पवित्र कब्र वाला चर्च बंद, इससे पहले 1349 में बंद हुआ था – Live Story Time

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *