ऐतिहासिक Fatehpur Sikri में टूरिस्ट गाइड के बेटे फैलाई कोरोना सनसनी, राजस्थान सीमा सील

ऐतिहासिक Fatehpur Sikri में टूरिस्ट गाइड के बेटे फैलाई कोरोना सनसनी, राजस्थान सीमा सील

HEALTH NATIONAL PRESS RELEASE REGIONAL

Agra (Uttar Pradesh, India)। मुगल बादशाह अकबर की राजधानी फतेहपुर सीकरी में टूरिस्ट गाइड के बेटे से 22 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए है। जिनमें 14 लोग गाइड के परिवार के हैं। 8 लोग परिवार के लोगों के संपर्क में आने से कोरोना वायरस के चपेट में आए है। प्रशासन ने कस्बे के कई मोहल्ले सील कर दिए है।

मुस्लिम समाज के व्यक्ति को हुआ संक्रमण
तीन दिन पहले फतेहपुर सीकरी निवासी एक पर्यटन गाइड के पुत्र को संक्रमण हुआ। इस पर उसे मथुरा के हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित व्यक्ति के परिवार के लोगों के सैंपल लिए। केजीएमयू से आई रिपोर्ट में परिवार के 14 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इससे कस्बे में हड़कंप मच गया।

अन्य आठ लोग भी हुए संक्रमित
इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने गाइड के परिवार के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा। कोरोना वायरस से गाइड के परिवार के संपर्क में आए लोग भी अछूते नहीं रहे। जांच में आई रिपोर्ट में 8 लोग संक्रमित पाए गए है। प्रशासन ने इलाके को हॉटस्पॉट क्षेत्र घोषित कर लोगों की आवाजाही पर रोक लगी दी है। प्रशासन ने किरावली में 100 बेड का इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन सेंटर बना दिया है।

सीकरी के कई मोहल्ले सील
कस्बे में 22 लोग संक्रमित मिलने के बाद सतर्कता बढ़ा दी गई है। कई मोहल्ले सील कर दिए है। पुलिस प्रशासन ने हॉटस्पॉट इलाकों में पीएसी तैनात की है। अन्य थानों से भी फोर्स बुलाया गया है। किसी को भी बाहर आने की अनुमति नहीं है।

डीएम और एसएसपी ने किया हॉटस्पॉट इलाको का निरीक्षण
फतेहपुर सीकरी में कोरोना वायरस के मरीज मिलने के बाद जिलाधिकारी आगरा प्रभु नारायण सिंह और एसएसपी बबलू कुमार ने सीकरी पहुंचकर हॉटस्पॉट इलाकों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की। इसके बाद डीएम और एसएसपी ने राजस्थान बॉर्डर का दौरा किया। डीएम ने सीमा पर तैनात पुलिसकर्मियों को राजस्थान से आने वाले किसी भी व्यक्ति को यूपी में प्रवेश न देने के आदेश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *