AMU के स्कूलों में कक्षा 1-8 तक के छात्र बिना परीक्षा के पास

AMU के स्कूलों में कक्षा 1-8 तक के छात्र बिना परीक्षा के पास

NATIONAL PRESS RELEASE REGIONAL

अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश, भारत)। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के स्कूलों में अध्ययनरत कक्षा एक से लेकर आठवीं कक्षा तक के छात्रों-छात्राओं को परीक्षा दिये बिना अगली कक्षा में प्रोन्नत कर दिया जायेगा। यह निर्णय करोनावायरस की महामारी के कारण होने वाले लॉकडाउन के दृष्टिगत लिया गया है।

कक्षा 9 व 11 के लिए सूचना

कक्षा 9 और ग्यारहवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को टर्म परीक्षा के आधार पर प्रोन्नत किया जायेगा। अगर कोई छात्र-छात्रा किसी विषय में टेस्ट या टर्म परीक्षा उत्तीर्ण कर पाने में असफल रहते है तो उन्हें स्कूल में ऑनलाइन या ऑफ लाइन टेस्ट में बैठने का एक और अवसर प्रदान किया जायेगा।

कक्षा 10 व 12 के बारे में निर्णय बाद में

अमुवि के स्कूल शिक्षा निदेशालय के निदेशक प्राफेसर असफर अली खान ने बताया है कि वर्तमान समय में कक्षा 10 और बारहवीं कक्षा के बोर्ड की परीक्षाओं के संबंध में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है और इनके परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा बाद मे की जायेगी। उन्होंने बताया कि कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन देश के हालात और भारत सरकार के निर्देशों के अनुसार निर्णय लेंगे और परीक्षा कार्यक्रम की तिथियों की घोषणा भी उन्हीं के अनुरूप की जायेगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा से पूर्व छात्र-छात्राओं को परीक्षा की तैयारी के लिए कम से कम दस दिन का समय दिया जायेगा।

2 thoughts on “AMU के स्कूलों में कक्षा 1-8 तक के छात्र बिना परीक्षा के पास

  1. Pingback: जमातियों के कारण आगरा पर आई आफत, Covid-19 संक्रमित हुए 89 – Live Story Time
  2. Pingback: लॉकडाउन में लक्ष्मी दाने-दाने को मोहताज, साहब को नहीं सुनाई देती मजलूमों की आवाज – Live Story Time

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *