रामनवमी: लॉकडाउन में भगवान ने भक्तों को दिए ऑनलाइन दर्शन, घरों में हुई पूजा-अर्चना

रामनवमी: लॉकडाउन में भगवान ने भक्तों को दिए ऑनलाइन दर्शन, घरों में हुई पूजा-अर्चना

PRESS RELEASE

रामनवमी पर भगवान श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा में लॉकडाउन के कारण मंदिरों के पट हैं। ऐसे में भगवान ने भक्तों को ऑनलाइन दर्शन दिए। लॉकडाउन के कारण जहां लोगों ने घरों में नवमी पूजन किया, तो वहीं कई मंदिरों ने रामनवमी पूजन का लाइव प्रसारण किया। शहर के भगवान श्री दीर्घ विष्णु मंदिर में महापंचामृत अभिषेक बृहस्पतिवार प्रात: 8 बजे हुआ। इसका सीधा प्रसारण फेसबुक एवं यू-ट्यूब पर किया गया। मंदिर के सेवायत महंत कांतानाथ चतुर्वेदी ने बताया कि कोरोना को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने भक्तों से घर पर ही रहने की अपील की है।  

गिया मंडी क्षेत्र में स्थित श्रीराम मंदिर में सेवायतों ने विधि-विधान के साथ भगवान श्रीराम का अभिषेक किया। लॉकडाउन के कारण मंदिर में श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं दिया गया। उधर, शहर के गोपालपुरा स्थित देवी मंदिर में पूजा अर्चना के लिए सुबह ही श्रद्धालु उमड़े पड़े। सूचना मिलने पर वहां पुलिस पहुंच गई।

इसके बाद सामाजिक दूरी का पालन कराते हुए श्रद्धालुओं को एक-एक कर मंदिर में प्रवेश दिया गया। देहात क्षेत्रों में नवरात्रि का व्रत रहने वालों ने कन्याओं को भोज कराया, जबकि शहर में कन्याएं न मिल पाने के कारण महिलाओं ने गरीब और जरूरतमंदों को प्रसाद बांटा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *